Home विषयभारत निर्माण ग्राउंड रिपोर्ट इंडिया

उत्तरप्रदेश के संदर्भ में सामाजिक-राजनैतिक परिप्रेक्ष्य पर अंग्रेजी में लेख प्रकाशित किया। ग्राउंड रिपोर्ट इंडिया इंटरनेशनल जर्नल के लगभग 90 देशों में कई लाख पंजीकृत पाठक हैं, लेख अभी इन पाठकों को नहीं भेजा गया है, केवल भारतीय सोशल-मीडिया पर ही भेजा गया है। इन पाठकों को आगामी कुछ दिनों में लेख की सूचना दी जाएगी।

 

आशा नहीं थी, लेकिन सोशल मीडिया पर प्रकाशन के लगभग 20 घंटों में 300 से अधिक लोगों ने लेख को पढ़ा, जबकि सोशल मीडिया पर हमारी रीच मुख्यतः हिंदी पाठकों तक ही है। हिंदी भाषी लोगों ने अंग्रेजी में लंबा लेख पढ़ने का समय, ऊर्जा व रुचि लगाई, बहुत बहुत आभार।

 

कुछ मित्रों का कहना है कि पोस्ट पर लिंक देने से फेसबुक रीच घटा देता है, इसलिए लिंक कमेंट पर देकर फिर से सोशल मीडिया पर प्रकाशित कीजिए। मित्रों का सुझाव मानते हुए सोशल मीडिया पर फिर से प्रकाशित कर रहा हूं। यदि आपसे छूट गया हो तो आप लिंक के द्वारा वेबसाइट पर पहुंच कर लेख पढ़ सकते हैं तथा वहीं अपनी टिप्पणी भी दे सकते हैं। टिप्पणी हिंदी भाषा में भी स्वीकार की जातीं हैं।

 

लेख की हेडलाइन निम्न है, दुबारा आपको सूचना देने से होने वाली आपको परेशानी के लिए क्षमा-प्रार्थी हूं। लेख की लिंक कमेंट पर दी गई है।

Related Articles

Leave a Comment