‘टॉप गन’ Review

ओम लवानिया

209 views
अमेरिकन मेगा स्टार और हैंडसम हंक टॉम क्रूज की बहुचर्चित ‘टॉप गन’ को फ्रेंचाइजी का दर्जा मिल गया है। पिछले शुक्रवार के दिन इसकी दूसरी क़िस्त मारवरिक दर्शकों के बीच पहुँची है। दर्शकों इसे बम्पर प्यार दिया है, भारत में भी अच्छा कर रही है।
टॉप गन टोनी स्कोट के निर्देशन में 1986 में नज़दीकी सिनेमाघरों में आई थी। दूसरे भाग को भी टोनी लेकर आने वाले थे, लेकिन 2012 में उन्होंने सुसाइड कर लिया। इसी वजह से कंटेंट लंबित रहा….
पहली किस्त धांसू है, टॉम क्रूज का अभिनय और लुक शानदार और दमदार रहा है, जल्द दूसरी क़िस्त देखने की इच्छा है। बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन ने अनिल कपूर के साथ मिलकर स्पेशल सक्रीनिंग में मारवरिक देख ली है। दरअसल, ऋतिक को टॉप गन की दूसरी क़िस्त देखना आवश्यक है। क्योंकि निर्देशक सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में यशराज फिल्म्स कृत ‘फाइटर’ कंटेंट पाइप लाइन में है।
इसका प्लॉट आसमान में लिखा गया है, जहाँ ऋतिक फाइटर जेट के साथ हैरतअंगेज स्टंट करते नजर आएंगे। टॉप गन से कुछ तो उठाने जैसा मिला होगा। उसे देसी अंदाज में चेप देंगे। सिद्धार्थ दादा हॉलीवुड के स्टंट को देसी तड़का लगाने में माहिर है। वॉर, बैंग बैंग में देखा ही होगा। वॉर का चेस सीक्वेंस प्रभावी था।
हैरानी भरे स्टंट की बात आती है तब जेहन में सिर्फ़ और सिर्फ़ टॉम क्रूज का नाम आता है। जनाब कभी कोई स्टंट रिपीट नहीं करते है, हर बार नया और यूनिक देते है और स्वयं परफॉर्म करते है। रेयर केस में बॉडी डबल लेते है।
मिशन इम्पॉसिबल के अगले भाग का ट्रेलर भी जारी हो चुका है उसके स्टंट सीक्वेंस दांतो तले उंगलियां दबाने को मजबूर कर रहे है। बाइक के साथ तो टॉम हल्क है स्टंट के क्षेत्र में, 60 की उम्र में भी लाजबाव एनर्जी और रुतबा बनाए रखे है।

Related Articles

Leave a Comment