Home राजनीति मेरा हृदय दुख से फटा जा रहा है

मेरा हृदय दुख से फटा जा रहा है

by Swami Vyalok
227 views
मेरा हृदय दुख से फटा जा रहा है, अपने मुसलमान दोस्तों को मैं बस ये कहना चाहता हूं कि वे अपने दु:ख और जज्बात को जज्ब करें, उसे अपने समाज के दायरे में बढ़ाएं, ताकि मुस्लिम समाज आत्मचिंतन करे, मंथन करे। उन्हें भी NOT IN MY NAME जैसे पोस्टर लगाकर दुनिया को बताना चाहिए कि सच्चा इस्लाम क्या है, इस मामले में वे अपने हिंदू भाइयों-बहनों जैसे अखिलेश यादव जी, विनोद कापड़ी जी, रवीश कुमार जी, ममता बनर्जी जी से सीख ले सकते हैं कि गलत को गलत कैसे कहा जाता है?
मैंने जुमे के बाद नमाजियों की पत्थरबाजी से दुखी होकर लगातार चार पोस्ट लिखे, साझा किए। हैरत, क्षोभ और दु:ख की बात रही कि 80 फीसदी लोगों ने उस पर हंसने की इमोजी बना दी। उन पोस्ट्स में मैंने इस्लाम की खूबसूरती, पैगंबर मोहम्मद साहब सलैहवसल्लम PBUH की जिंदगी के प्रेरक प्रसंग और अपने मुसलमान दोस्तों की जानिसारी और मुहब्बत के किस्से बताए थे।
क्या चंद पत्थरबाजों ने इस्लाम की ये छवि बना दी? अगर बना दी तो यह कर्तव्य है असगर वजाहत जी, जुबैर अहमद जी, साएमा जी, आरफा खानम जी वगैरह का कि वे अपने समाज के लोगों की रहनुमाई करें और बोलें कि इन पत्थरबाज नमाजियों को अल्लाह गारत करे और इनको जितनी भी सजा मिले, वो कम है।
जिस तरह हिंदुओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद सलैहवसल्ल्म PBUH की जिंदगी के बारे में बताने पर नूपुर शर्मा का विरोध किया गया, हमारे मुसलमान लीडरान और हुक्मरानों की तरफ से शिवलिंग के बारे में उल्टा-सीधा बताने पर कड़ा विरोध दर्ज हो, सड़कों पर उतरे नमाजियों को इसकी सीख दें।
हिंदू पैगंबर मोहम्मद सलैहवसल्ल्म PBUH की जिंदगी हमें बताती है कि वह ईमान, सच्चाई, अमन और चैन के लिए जिए, लड़े। अन्याय और फिरकापरस्ती की जगह नहीं है-इस्लाम में। सारे नमाजी एक कतार में ही तो खड़े होते हैं- क्या पसमांदा, क्या अजराल, क्या अशराफ, क्या शेख, क्या सैयद….
हजरत मोहम्मद ने अत्याचार, बुराई और अंधेरे से जब लड़ाई का फरमान दिया तो उसमें अपने रिश्तेदारों-नातेदारों को छूट नहीं दी, उनसे भी सख्ती दिखाई।
मैं आज शर्मिंदा हूं और मुझे यकीन है कि हरेक मुसलमान शर्मिदा होगा क्योंकि हरेक मुसलमान नमाजी पत्थरबाज नहीं है। वह अपने यहां के इन भटके हुए लोगों को समझाएगा, उन पर सख्ती करेगा।
यह मुसलमानों के रेनेसां की मांग का वक्त है। वरना….इस पोस्ट पर भी लोग हंसने वाला इमोजी ही बनाएंगे, ऐ ईमानवालों!

Related Articles

Leave a Comment