Home राजनीति सर तन से जुदा वाला सौहार्द्र

सर तन से जुदा वाला सौहार्द्र

259 views

राजेंद्र यादव ने हंस में लिखा था कि हनुमान दुनिया के सब से पहले आतंकवादी थे । ठीक ? मैं उस के विस्तार में नहीं जाना चाहता । गांधी की हत्या गोडसे ने की थी । यह एक तथ्य है । इंदिरा गांधी की हत्या भी उन के सिख अंग रक्षकों ने की थी । अयोध्या भी एक तथ्य है । गुजरात भी हम नहीं भूल सकते । यह सारे अपराधी हैं । अपराधी कृत्य हैं यह सब ।

लेकिन इस का मतलब यह तो हरगिज़ नहीं है कि इन की बिना पर आज के अपराधियों और आतंकियों को बख्श दिया जाए ? उन की तरफदारी की जाए , उन का गुणगान किया जाए ? सिर्फ इस लिए कि वह मुसलमान हैं , वोट बैंक हैं ? देश में आग लगा देंगे , लगा ही रहे हैं । और जो इन की मजम्मत करे , निंदा करे , उसे आप भाजपाई न होते हुए भी भाजपाई कह कर छुट्टी पा लें , अपना कोढ़ छुपा लें ?


अफजल गुरु और याकूब मेमन की फांसी पर मुस्लिम मित्रों और सेक्यूलरिज्म की ठेकेदारी करने वाले मित्रों का गैर जिम्मेदराना और देशद्रोही रुख हमारे सामने है । तो क्या इस की शिनाख्त और मजम्मत की ज़रूरत नहीं रह गई है ? आंख-कान बंद कर लें ? इस लिए कि सौहार्द्र बनाए रखना है ? सौहार्द्र हर कीमत पर चाहिए ।

लेकिन माफ़ कीजिए इस कीमत पर तो हरगिज़ नहीं जिस में पाकिस्तानी आतंकवाद के पैरवी की बदबू आती हो । जिस में मनुष्यता विरोध की बारूदी गंध हो । हत्यारी हनक हो । नहीं , हरगिज़ नहीं । आप रखिए ऐसा सौहार्द्र अपने पास । आप को मुबारक ! मुझे तो नहीं ही चाहिए ऐसा सौहार्द्र ! सर तन से जुदा वाला सौहार्द्र !

Related Articles

Leave a Comment