Home चलचित्र Gadar 2 Release on 15 Aug. 2013

अरे राष्ट्रवादी भाईयों तनिक रुकिए, अफवाहों से बचें। कौन कह रहा है कि गदर 2, 26 जनवरी 2023 को नज़दीकी सिनेमाघरों में पहुँच रही है।
समझें, विकिपीडिया जो है न, एडिटेबल है।
किसी ने फ़िल्म के रिलीज स्लॉट को 26 जनवरी 2023 क्या दे डाली थी। सोशल मीडिया में अफवाहों का दौर शुरू हो गया। अरे भिया अभी चेक करो, इसकी डेट 15 अगस्त 2023 हो गई है।
दरअसल, ऐसे किसी भी डेट पर यकीन न करें, निर्माता बाकयदा ऑफिसियल अनाउसमेंट करते है, दूसरी बात है। गदर 2 और पठान का क्लेश होना असंभव है। मान लो, गदर 2 के निर्माता 26 जनवरी की डेट घोषित कर देते है तब भी क्लेश में सिर्फ़ गदर को नुकसान होगा।
सबसे अव्वल कोई डिस्ट्रीब्यूटर न मिलेगा।
सनी देओल के चेहरे को कोई खरीदने आगे न आएगा। दूसरा अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा, जो फ़िल्म के केंद्र में मुख्य है और इनके लिए ही गदर की लोकप्रियता को भुनाने के वास्ते गदर 2 बनाई जा रही है का चेहरा भी इस लायक न है जिससे डिस्ट्रीब्यूटर प्रभावित हो सके।
ज़ी स्टूडियो स्वयं डिस्ट्रिब्यूशन करता है तो एग्जीबिटर न रिस्क लेंगे। क्योंकि यशराज और धर्मा लॉबी का जबरदस्त होल्ड है डिस्ट्रिब्यूशन क्षेत्र में, पठान से यशराज को जबरदस्त उम्मीदें है कि इस फ़िल्म से उनकी असफलताओं का सूखा ख़त्म होगा।
गदर 2 इन सभी मापदंडों से उभकर सामने आ भी जाती है। फिर भी बहुत देर हो चली है पहले बज क्रिएट करना पड़ता है। इसका पहला लुक न आया है।
कड़वी सच्चाई है कि गदर 2 को डिस्ट्रीब्यूटर न मिल रहे है। इसलिए निर्माता चुप बैठे है और इंतजार में है फ़िल्म बिके व रिलीज डेट अनाउंस करे। हो सकता है ज़ी स्टूडियो ही डिस्ट्रिब्यूशन करें। ख़ैर।
अरे डाई हार्ड पँखों एम्पायर मैगज़ीन में 50 ग्रेटेस्ट एक्टर्स की लिस्ट में नाम आने से पठान हिट न होनी है। उसके लिए भारत का बॉक्स ऑफिस जीतना पड़ेगा। हवा बनाने में अच्छा मूव है लेकिन ग्रेटेस्ट एक्टर का पिछला दशक डिज़ास्टर रहा है। एम्पायर ने भी देवदास, माई नेम इज खान और स्वदेश का जिक्र किया है। 2011 से अभी तक के वक्त के किसी कंटेंट या किरदार का उल्लेख न है।
वैसे इन लिस्ट को क्रिकेट की ड्रीम इलेवन टीम की तरह देखो।
निःसन्देह सारूक की मैनेजर अच्छा मैनेज करती है। उनके कंधों पर बड़ा प्रेशर है कैसे भी पठान को हिट करवाना है। क्योंकि आखिरी वक्त में डिज़ास्टर रही है, तो पठान का चलना आवश्यक है ऐसे में इन हीरोज के मैनेजर का कार्य बढ़ जाता है। प्रमोशनल इवेंट्स को ऐसे मैनेज करते है ताकि मार्केट में हाई-अप बना रहे। उनके ही ऐसे आईडिया रहते है। कि क्या नया पीआर क्रिएट करें।
एम्पायर मैगजीन की लिस्ट ओवरसीज़ में बज बनाएगी।
एम्पायर मैगज़ीन ने किस बिनाह पर भारत से सारूक को लिस्टेड किया है। क्योंकि सारूक कुछ भी न ऐसे एक्टर्स बैठे है। ऐसा कतई न है सारूक अच्छे एक्टर न है।
अच्छे है लेकिन वह दौर बीत चुका है। उस दौर में कई कंटेंट मेरे भी पसंदीदा रहे है। इनका मौजूदा दशक देख लें, कोई चर्चा लायक कंटेंट न था। सुर्खियां सिर्फ़ डिज़ास्टर देकर गई है।

Related Articles

Leave a Comment