Home विषयसाहित्य लेख कुत्ते ने बकरी जैसे दिखने वाले बच्चे को दिया जन्म

कुत्ते ने बकरी जैसे दिखने वाले बच्चे को दिया जन्म

अनोखी घटना

by Praarabdh Desk
355 views

बिहार के गोपालगंज जिले के एक गांव में एक बेहद ही अद्भुत मामला सामने आया है, जहां पर एक कुत्ते ने बकरी जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया है। बोलने पर इसकी आवाज़ भी मेमने की जैसी है इस बच्चे को देखने के लिए आसपास के गांवों से लोगों की भीड़ उमड़ रही हैं। वहीं इस घटना के बाद पशु चिकित्सक भी अचंभित है कि आखिर यह कैसे संभव हो सकता हैं। पशु चिकित्सक का कहना है कि यह कोई गैज़ेटिक प्रॉब्लम है क्योंकि किसी मादा कुत्ते के पेट से बकरी के बच्चे का जन्म नहीं हो सकता।

यह मामला बिहार के गोपालगंज जिले के सिधवलिया प्रखंड के हरपुर टेग्रही गांव  का है। बताया जा रहा है कि जिस कुत्ते ने इस बच्चे को जन्म दिया है। वह टेग्रही गांव में ही रहती है। इस कुत्ते ने बीते दिनों में ही गांव के निवासी शंभू दास के घर के पीछे 8 बच्चों को जन्म दिया है, जिसमें 7 बच्चों की शक्ल कुत्तों के जैसे ही हैं। वही एक बच्चे की शक्ल बकरी जैसी है। पहले लोगों को लगा कि यह बकरी का बच्चा है, जब आसपास में पूछताछ की गई तो यह बच्चा किसी का भी नहीं था। इसके बाद इस बच्चे को शंभू दास घर ले आए। उन्होंने कहा कि मादा कुत्ता सभी बच्चों को गांव के बांसबाड़ी लेकर चली गई थी। इसके बाद गांव के लोगों ने उस बच्चे को छुड़ाया और उसे घर ले आए।

वहीं इस बच्चे को देखकर गांव वाले भी दंग रह गए कि आखिरकार यह कैसे हो सकता हैं। एक्सपर्ट की मानें तो बकरी 6 महीनों में बच्चों को जन्म देती है, जबकि एक कुत्ता 3 महीने में बच्चों को जन्म देते हैं। बता दें कि गांव वालों ने कहा कि इस बच्चे को वन विभाग को सौंप दिया जाएगा। यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

Related Articles

Leave a Comment