Home हमारे लेखकआशीष कुमार अंशु बाबा साहब अम्बेडकर को लेकर जेएलएन स्टेडियम में दिल्ली सरकार

बाबा साहब अम्बेडकर को लेकर जेएलएन स्टेडियम में दिल्ली सरकार

by Ashish Kumar Anshu
212 views

** बाबा साहब अम्बेडकर को लेकर जेएलएन स्टेडियम में दिल्ली सरकार**

‘Babasaheb: The Grand Musical नाम से एक नाटक कर रही है। उसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था की गई है। दिल्ली आम आदमी पार्टी को समझना चाहिए कि बाबा साहब को अपना आदर्श मानने वाली एक बड़ी आबादी दिल्ली शहर में भी है, जो ऑनलाइन जाकर अपना पंजीकरण नहीं करा सकती।
ऐसा कल भी हुआ। स्टेडियम के दरवाजे से अम्बेडकरवादी बुजुर्ग अम्माओं, महिलाओं और बच्चों तक को वापस कर दिया गया क्योंकि वे बाबा साहब अम्बेडकर के लिए कार्यक्रम तक आ गए थे लेकिन उन्होने ऑनलाइन अपना पंजीकरण नहीं करा रखा था।
यदि बिना रजिस्ट्रेशन की एंट्री वास्तव में प्रतिबंधित होती तो एक बात थी लेकिन वहां आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अपने लोगों को बाहर से बाहर ही पास देकर अंदर भेज रहे थे। उन्होंने 200—250 निमंत्रण पत्र अपने पास रखा हुआ था। जो पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया जा रहा था। वह निमंत्रण पत्र यदि गेट पर खड़े ये वॉलंटियर्स दरवाजे से लौटाई जा रही बुजूर्ग अम्बेडकरवादी मांओं और बच्चों को उपलब्ध कराते तो सच्चे अर्थो में एक सेवा मानी जाती। लेकिन वहां जो हुआ, उसेे तो क्रूरता ही कहेंगे।
दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल को इस विषय का सज्ञान लेना चाहिए। अपने वालंटियर्स को यह संदेश देना चाहिए कि यह कार्यक्रम दिल्ली सरकार के खर्चे पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए नहीं किया जा रहा है बल्कि यह पूरी दिल्ली का कार्यक्रम है। दिल्ली के अम्बेडकरवादियों का कार्यक्रम है। यदि कोई बुजूर्ग अम्बेडकरवादी महिला या कोई परिवार भूलवश या अज्ञानता में आनलाइन पंजीकरण नहीं करा पाया है, उसके प्रवेश की चिन्ता की जानी चाहिए।
यदि आप उनका प्रवेश रोक रहे हैं तो पार्टी के उन कार्यकर्ताओं का प्रवेश भी रोकिए जिनके ​लिए निमंत्रण पत्र लेकर आपके आधा दर्जन वोलंटियर्स दरवाजे पर मंडरा रहे है। पार्टी के लोगों के लिए इस तरह की वीआईपी व्यवस्था, आम आदमी के नाम पर आई पार्टी के लिए अच्छा नहीं है।

Related Articles

Leave a Comment