Home विषयजाति धर्मईश्वर भक्ति सावन में ‘चमत्‍कार’: घाघरा नदी में मिला 30 किलोग्राम चांदी का शिवलिंग

सावन में ‘चमत्‍कार’: घाघरा नदी में मिला 30 किलोग्राम चांदी का शिवलिंग

by Sharad Kumar
280 views

ये घटना काल्पनिक नहीं वास्तविक है की इस सावन मास में भगवान भोलेनाथ ने हमें कुछ उपहार स्वरुप भेट किया है या यूँ कहे की अपने होने का एहसास कराया है जब घाघरा नदी में किलो का चांदी का शिवलिंग बहता हुआ मिला जी हां मऊ के दोहरीघाट क्षेत्र में घाघरा नदी में 30 किलोग्राम वजन का शिवलिंग राममिलन नाम के एक शख्‍स को स्‍नान के दौरान मिला। जिसके बाद शिवलिंग के दर्शन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। बाजार में इसकी कीमत लगभग 20 लाख आंकी गई है। शिवलिंग को थाने में रखा गया है। जहां देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोग इसे भगवान भोलेनाथ का चमत्‍कार मान रहे हैं।

 

जैसा की सबको पता है की इस वक़्त सावन चल रहा है और ये वही महीना है जो भगवान शम्भू को अति लोकप्रिय है इस महीने में महाकाल की पूजा अर्चना का विशेष महत्व है

 

ऐसे में  दोहरीघाट कस्बे के भगवानपूरा निवासी राममिलन साहनी शनिवार को नदी में स्नान कर रहे थे। तभी उनके पैर से कुछ ठोस वस्तु टकराई। जब हाथ से उसे ऊपर उठाया तो वह चमकता हुआ चांदी का शिवलिंग निकला।

 

नदी में चांदी का शिवलिंग मिलने की खबर आस पास के लोगों में फैलते ही मौके पर भीड़ जुट गई। राममिलन ने शिवलिंग को नदी से बाहर निकालकर उसकी विधिवत पूजा पाठ की। इसके बाद शिवलिंग को दोहरीघाट थाने को सौंप दिया। पुलिस अधीक्षक अविनाश पाण्डेय ने बताया कि शिवलिंग मिलने की जानकारी मिली है। इसके बारे में पता लगाया जा रहा है कि यह शिवलिंग नदी में कहां से और कैसे आया।

 

Related Articles

Leave a Comment