Home विषयसामाजिक कुछ हास्यप्रद रोजगार | प्रारब्ध

कुछ हास्यप्रद रोजगार | प्रारब्ध

Author - Nitin Tripathi

by Nitin Tripathi
304 views
एक माल जाना हुआ. भयंकर दोपहर गर्मी थी. पूरी माल में एक भी व्यक्ति मास्क में न था. थोड़ा आब्वीयस भी है क्योंकि अब मास्क गाइड लाइन से हट भी गया है और इतनी गर्मी पड़ रही है कि दोपहर में मास्क पहन कार से निकलते ही दम घुटने लगता है.
इस सबके बीच एक व्यक्ति सूट बूट में मास्क पहने हाथ में Please wear mask की तखती पहन टहल रहा था. पता किया तो समझ आया वह माल का एम्प्लॉई था. कोई काम न था तो बॉस ने उसे लगा दिया कि मास्क पहन हाथ में तखती लेकर पूरे माल में टहलो. हंसी भी आई और तरस भी आया.
यह वाक़ई वर्स जॉब ओफ़ the year हुई.
ऐसे ही गोवा में ताज फ़ोर्ट अगोडा में बीच साइड में लेटे हुवे थे. सिक्यरिटी गार्ड आया सर मसाज तो नहीं करवानी. पूँछा कौन करेगा, वह तुरंत अपना डंडा कैप कोने में रख जेब से बोतल निकाल मसाज देने लगा. थोड़ी हंसी आई कि बंदा घर से निकलता होगा पड़ोसी सोंचते होंगे ताज में गार्ड है. दिमाग़ में इमेज आती है बंदूक़ लिए रखवाली कर रहे होंगे, आने जाने वालों की तलाशी कर रहे होंगे. असल काम यह कि गेस्ट बोलें तो बॉडी मसाज करो.
ऐसे ही इसी होटल में सुबह सुबह एक टाई सूट में काला झंडा लिए टहलता दिखा. पहले लगा कोई वामपंथी होगा, पर कपड़े ढंग के पहने थे. पूँछा तो पता चला होटेल एम्प्लॉई था, होटेल में कौवे आ जाते हैं उन्हें भगाने के लिए बॉस ने duty लगा रखी है कि सुबह से शाम काला झंडा लेकर टहलो. ऐसे होटेल में प्रायः भारत के बेस्ट कालेज के पास आउट नौकरी करते हैं. गाँव देहात में चर्चा होगी कि लड़का गोवा में ताज में नौकरी करता है.
लड़कियों के रिश्ते आते होंगे. उम्मीद होगी कि बिल्कुल हिप कूल डूड लाइफ़ होगी, बियर बार में dj बजा रहा होगा. जॉब यह कि टाई सूट में झंडा लेकर कौवे भगाओ.
ये कुछ वर्स जाब्ज़ हैं जो मुझे लगीं. आपको अब तक के जीवन में सबसे वर्स जॉब कौन सी दिखी..

Related Articles

Leave a Comment