Home विषयखेल खिलाडी सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए बहुत बुरी खबर

सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए बहुत बुरी खबर

by Praarabdh Desk
188 views
सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए बहुत बुरी खबर। टीम के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए हैं। एडिलेड में अभ्यास सत्र के दौरान उनकी दाहिनी कलाई पर चोट आई और इसके बाद हिटमैन ने प्रैक्टिस सेशन तुरंत छोड़ दिया। रोहित थ्रो डाउन की प्रैक्टिस कर रहे थे और उन्हें आर्मर राघवेंद्र गेंद डाल रहे थे। इसी दौरान गेंद लगने से यह दुखद हादसा हो गया।
गेंद लगते ही रोहित शर्मा दर्द से कराह उठे और नेट्स के बाहर आकर बैठ गए। इस दौरान रोहित काफी तकलीफ में नजर आए। उन्होंने चोट वाली जगह पर बर्फ की सिल्लियां लगानी शुरू कीं और मेडिकल स्टाफ तुरंत भारतीय कप्तान के पास पहुंच गया। सेमीफाइनल मुकाबले से 2 दिन पहले रोहित को लगी यह चोट इंडियन क्रिकेट फैंस का सिरदर्द बढ़ा सकती है।
इस T-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो अब तक हिटमैन का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा है। उन्होंने 5 मुकाबले खेलकर एक अर्धशतक की मदद से सिर्फ 89 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 109 का रहा है। जिस रोहित शर्मा को उनकी बिग हिटिंग एबिलिटी के लिए दुनिया हिट मैन के नाम से जानती है, इस वर्ल्ड कप में वह केवल 7 चौके और 4 छक्के ही लगा सके हैं।
नीदरलैंड के खिलाफ फिफ्टी जड़ने के बाद रोहित से वापसी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन बांग्लादेश और जिंबाब्वे के खिलाफ हिटमैन का बल्ला फिर से रूठ गया। पर हकीकत यही है कि रोहित शर्मा से बड़े मुकाबलों में बड़े प्रदर्शन की उम्मीद है। भारत 15 साल बाद T-20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाने से केवल दो जीत दूर है और ऐसे में रोहित की चोट देश की उम्मीदों पर भारी पड़ सकती है।
40 मिनट तक मैदान से बाहर रहने के बाद रोहित शर्मा नेट्स सेशन के लिए लौट आए। पर कहा जा रहा है कि आर्मर राघवेंद्र की गेंद 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से लगी थी। ऐसे में सेमीफाइनल में रोहित के उतरने को लेकर फैसला मैच के ठीक पहले लिया जाएगा। तबतक हिटमैन को चोट से उबरने के लिए पूरा समय दिया जाएगा।
तमाम क्रिकेटप्रेमियों की दुआ हर हाल में रंग लाएगी
रोहित की बल्लेबाजी भारत को वर्ल्ड कप जिताएगी

Related Articles

Leave a Comment