Home UncategorizedPraarabdh Desk पाकिस्तान को हरा इंग्लैंड ने जीता टी20 विश्व कप : शोएब अख्तर को शमी का करारा जवाब

पाकिस्तान को हरा इंग्लैंड ने जीता टी20 विश्व कप : शोएब अख्तर को शमी का करारा जवाब

Lekhanbaji

by Praarabdh Desk
259 views

शोएब अख्तर को मोहम्मद शमी ने बहुत करारा जवाब दिया है। जो पाकिस्तान सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद इतरा रहा था, औंधे मुंह जमीन पर आ गिरा है। रविवार को टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया है। इंग्लैंड ने दूसरी बार यह वर्ल्ड कप जीता है। फिलहाल, इंग्लिश टीम वनडे में भी वर्ल्ड चैंपियन है। फाइनल में हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर टूटे हुए दिल की इमोजी के साथ रिएक्ट किया। शोएब को जवाब मिला टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से। शमी ने शोएब को टैग करते हुए लिखा- सॉरी ब्रदर, इसे कर्मा कहते हैं। दरअसल, शमी ने शोएब को यह जवाब तंज के तौर पर दिया है।
गुरुवार को जब टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हारी थी तो अख्तर ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को औसत बताया था। शोएब ने कहा था- टीम इंडिया बहुत गंदा हारी। आपकी टीम जीतने लायक ही नहीं थी। टीम इंडिया के बॉलर्स सिर्फ तभी अच्छा परफॉर्म करते हैं, जब कंडीशन उनके लायक हों। ये बहुत एवरेज बॉलिंग यूनिट है। शमी ने शोएब को इसी कमेंट का जवाब दिया है। यह अब वायरल हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड को जीत के लिए बधाई भी दी।
इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी। इसके बाद अख्तर ने कहा था, ‘भारत के लिए ये शर्मनाक हार है। इंडिया ने बहुत गंदा खेला है और हारना डिजर्व करता था। फाइनल में पहुंचना डिजर्व नहीं करता था। इंडिया बहुत गंदे तरीके से हारा है। उनकी गेंदबाजी की पोल खुल गई। ये कंडीशन तेज गेंदबाज के लिए सही है और इंडिया के पास ऐसा कोई नहीं था। साथ ही शोएब अख्तर ने मोहम्मद शमी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह वर्ल्ड कप खेलने के लायक नहीं थे। हकीकत यह है कि सेमीफाइनल से पहले मोहम्मद शमी ने 5 मुकाबलों में सिर्फ 6.11 की इकोनॉमी से रन दिए थे और 6 विकेट अपने नाम किए थे। इस दौरान उनका एवरेज 17.33 रहा था।
भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर और कमेंटेटर इरफान पठान ने बुधवार को एक ट्वीट किया था। न्यूजीलैंड को टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हराकर पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बना ली। इसके बाद पठान ने लिखा था, ‘पड़ोसियों जीत आती जाती रहती है लेकिन ग्रेस आपके बस की बात नहीं है।’ इस पोस्ट के जवाब में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कमेंट किया। उन्होंने लिखा, ‘अरे क्या हो गया ब्रो? किसी ने कुछ कहा है तो मुझे बता। मैं डाटूंगा, प्रॉमिस।’ यह जवाब भी मजाकिया लहजे में दिया गया था। दरअसल इसमें शोएब का घमंड साफ झलक रहा था।

पिछले साल 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के 16वें मुकाबले में भारत को दस विकेट से हराया था। तब भारत के 152 रनों के टारगेट को बाबर-रिजवान ने मिलकर बगैर विकेट गंवाए हासिल कर लिया था। 2022 टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में एडिलेड में गुरुवार को टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की करारी हार झेलनी पड़ी थी। भारत ने अंग्रेजों को 169 रनों का टारगेट दिया था, जिसे जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने 16 ओवर में बगैर विकेट गंवाए 170/0 बनाते हुए जीत हासिल कर लिया। इन दोनों मुकाबलों को जोड़कर ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा था कि फाइनल 152/0 और 170/0 के बीच होगा।
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से लेकर उसके पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर तक अब वापस जमीन पर आ चुके हैं। वे ना तो फाइनल ही जीत सके और ना वर्ल्ड कप में हिंदुस्तान को हरा सके। इसलिए कहते हैं, जब तक कुछ हासिल ना कर लो तब तक ज्यादा आसमान में मत उड़ा करो। वरना जमीन पर गिरने के बाद आदमी मुंह दिखाने लायक नहीं रहता।

Related Articles

Leave a Comment