Home चलचित्र रोहित शेट्टी का सर्कस औंधे मुँह बंद की कगार पर

रोहित शेट्टी का सर्कस औंधे मुँह बंद की कगार पर

Sharad Kumar Verma

by Sharad Kumar
178 views

23 दिसंबर 2022 को रिलीज रोहित शेट्टी निर्देशित और मल्टी स्टार्स से सजी कॉमेडी फिल्म सर्कस सिनेमाघरों में औंधे मुँह गिर चुकी है लोग लंबे समय से रोहित शेट्टी स्टाइल की कॉमेडी देखने के लिए तरस रहे थे, लेकिन इस बार रोहित दर्शकों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके हैं 60 के दशक के पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में रणवीर सिंह और वरुण शर्मा लीड रोल में नजर आए हैं। हालांकि फिल्म की कहानी लोगों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब नहीं हो सकी है। इस फिल्म की पहले दिन की शुरुआत ही काफी धीमी रही।

 

23 दिसंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर 6.25 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं, शनिवार को भी फिल्म की हालत खस्ता ही रही। दूसरे दिन ‘सर्कस’ ने 6.40 करोड़ बिजनेस किया था। इस बीच अब फिल्म के तीसरे दिन की कमाई भी सामने आ गई है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक यह फिल्म छुट्टी वाले दिन का बिलकुल भी फायदा नहीं उठा सकी है। फिल्म ने रविवार को महज 7.45 करोड़ का कलेक्शन किया है।

 

इसके साथ ही सर्कस की कुल कमाई अब 20.10 करोड़ हो गई है। रणवीर जैसे स्टार और रोहित शेट्टी जैसे बड़े डायरेक्टर के होने के बावजूद फिल्म का इस तरह का कलेक्शन वाकई हैरान कर देने वाला है। वीकएंड पर इतने कम कलेक्शन के बाद अब इस फिल्म का 100 करोड़ तक पहुंचना भी बहुत मुश्किल लग रहा है।

 

Story of Movie 

फिल्म शुरू होती है और दिखाया जाता है जमनादास अनाथालय में चार जुड़वा बच्चे हैं जिन्हें गोद लेने के लिए दो अलग अलग परिवार आते हैं, वह उन बच्चों को गॉड लेते हैं लेकिन वहां के एक डॉक्टर (मुरली शर्मा) जो अपने एक लॉजिक को सही साबित करने के लिए दोनों जुड़वा बच्चों की अदला बदली कर देते हैं क्योंकि वो दुनिया को दिखाना चाहते हैं कि एक बच्चे के लिए उसका वंश नहीं, बल्कि उसकी परवरिश जरूरी होती है।

इस तरह एक जोड़ी पहुंचता है बैंगलौर के एक बिजनेसमैन के घर में, तो दूसरा जोड़ी पहुंचता है ऊटी के सर्कस के मालिक के पास। दोनों परिवार अपने बच्चों का नाम रखते हैं रॉय (रणवीर सिंह) और जॉय (वरुण शर्मा)।

चारों सुकुन से अपनी जिंदगी गुजार रहे होते हैं, जब लगभग 30 साल के बाद, एक दिन किसी काम से बैंगलौर वाले रॉय और जॉय को ऊटी आना पड़ता है और यहां से शुरु होती है कंफ्यूजन ही कंफ्यूजन। अब ऊटी शहर में हैं दो रॉय हैं और दो जॉय.. कभी लोग एक से टकराते हैं तो कभी दूसरे से। जितनी उलझन में लोग फंसते हैं, उतने ही उलझते जाते हैं दोनों रॉय और दोनों जॉय। ऐसे में जब चारों एक दूसरे आमने सामने आएंगे तो क्या माजरा होगा? क्या उन बच्चों को अपने अदला बदली होने की सच्चाई पता चलेगा? यही इस फिल्म की कहानी है।

Starcaste –
Ranveer Singh, Deepika Padukone Singh, Pooja Hegde, Ajay Devgn, Jacqueline Fernandez, Sanjay Mishra , Jhoney Liver , Varun Sharma , Murli Sharma , Vijay Pathkar , Mukesh Tiwari , Siddharth Jadav , Sulbha Arya , Tinku Taslaniya , Brajendra Kala etc
Prarabdh Rating – 2/5

Related Articles

Leave a Comment