Home चलचित्र ‘Zwigato’ Trailer : वो मजदूर है इसीलिए मजबूर है

‘Zwigato’ Trailer : वो मजदूर है इसीलिए मजबूर है

by ओम लवानिया
219 views
कॉमेडियन कपिल शर्मा की आगामी फिल्म ‘Zwigato’ का ट्रेलर देखा है। कहानी भुवनेश्वर ओडिसा के इर्दगिर्द प्लॉट की गई है। इसके किरदार कोविड महामारी व लॉक डाउन के बाद वाली स्थिति से जुड़ते है। जॉब्स प्रॉब्लम और गरीबी को हाई लाइट किया है।
चूंकि फ़िल्म के लेखन-निर्देशन कॉलम में अभिनेत्री नंदिता दास लिखा है तो यकीनन वर्तमान भारत सरकार को पॉइंट आउट किया गया होगा और निर्देशिका दूसरी दफ़ा ऐसा करने की ‘फ़िराक’ में है।
2009 में गुजरात दंगों के वक्त ‘फ़िराक’ में तत्कालीन राज्य सरकार को निशाने पर लिया था। ख़ैर।
कपिल शर्मा एकदम विपरीत दिखलाई दे रहे है और यही पक्ष कलाकार होने का सबूत पेश करता है। फ़िल्म का नेचर कुछ भी रहे, लेकिन कपिल को बढ़िया एज मिलेगा। बल्कि सभी कलाकार नेचुरल वेव जनरेट कर रहे है।
सिनेमा प्रेमी हूँ, 2008 में फ़िराक आई थी और इसे गुजरात में बैन मिला था। लेकिन तब मैंने पूरी तरह सेकुलरिया चश्मे से फ़िल्म देखी और एजेंडा व नैरेटिव को दरकिनार करके फ़िल्म की तारीफ़ की। लेकिन धीरे धीरे वक्त ने सबकुछ साफ दिया।
नंदिता दास ने 2014 में लोकसभा चुनाव के वक्त खुलकर कहा, ‘मोदी की जीत से नफरत की विचारधारा सरकारी मशीनरी में घुस जाएगी’। तब महसूस हुआ रे देवा, कि ये सब लेफ्टि है और उनके मुताबिक चलते है।
आने वाली फिल्म में सरकारी की गलतियों पर केंद्रित रहे होंगे। निष्पक्ष तो बहुत दूर की कौड़ी है। देखना विपक्षी शासित राज्य से टैक्स फ्री भी कर देंगे।
क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर के फेस्टिवल में फ़िल्म तारीफ़े पा चुकी है। ऐसे कंटेंट पश्चिमी देशों के फेवरेट है।

Related Articles

Leave a Comment