Home नया लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में 10 रन से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में 10 रन से हराया

IPL 2023

by Praarabdh Desk
166 views
राजस्थान रॉयल्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबले में 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। आवेश खान के अंतिम ओवर में जीत के लिए 19 रन बनाने थे लेकिन उन्होंने केवल 9 ही रन दिए। इस दौरान उन्होंने देवदत्त पडिक्कल और ध्रुव जुरेल को लगातार 2 गेंदों पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 19 अप्रैल को जयपुर में खेले गए मुकाबले में राजस्थान को जीत के लिए सिर्फ 155 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन पूरे 20 ओवर्स तक खेलने के बावजूद वह टारगेट तक नहीं पहुंच पाई। राजस्थान रॉयल्स की टीम इस हार के बावजूद पहले नंबर पर कायम है। राजस्थान ने 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसे केवल 2 में हार मिली है। लखनऊ ने भी 6 मैचों में केवल 2 मुकाबले गंवाए हैं, लेकिन राजस्थान का नेट रन-रेट लखनऊ की तुलना में ऊपर है, जिसके चलते वह टॉप पर है।
जयपुर की स्लो पिच पर लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी की। टीम की शुरुआत धीमी रही। कप्तान केएल राहुल (39 रन) और काइल मेयर्स (51 रन) ने 82 रनों की साझेदारी की। होल्डर की गेंद पर केएल राहुल लॉन्गऑन पर खड़े जोस बटलर को कैच दे बैठे। 82 पर टीम को पहला झटका लगा। मिडिल ऑर्डर में मार्कस स्टोइनिस ने 16 बॉल पर 21 और निकोलस पूरन ने 20 बॉल पर 29 रन बनाए। हालांकि टीम को जिस ताबड़तोड़ फिनिश की दरकार थी, वह नहीं मिल सका। गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन को 2 विकेट मिले। ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर ने 1-1 सफलता अर्जित की।
155 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी रही। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 11.3 ओवरों में 87 रनों की साझेदारी की। 12वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने यशस्वी जायसवाल को आवेश खान के हाथों कैच आउट कराके इस पार्टनरशिप का अंत किया। आउटसाइड ऑफ लेंथ बॉल पर लेट कट सीधा फील्डर के हाथ चला गया। यशस्वी ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 44 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 2 सिक्स शामिल रहे। फिर राजस्थान ने संजू सैमसन (2) के रूप में अपना दूसरा विकेट खो दिया, जो अमित मिश्रा के थ्रो पर रनआउट हुए।
देवदत्त पडिक्कल ने 21 बॉल पर 26 रन बनाए। वह आवेश खान के 20वें ओवर की तीसरी गेंद थर्डमैन बाउंड्री की ओर गाइड करने के प्रयास में विकेटकीपर को कैच थमा बैठे। 12 बॉल पर 15 रन बनाकर रेयान पराग नाबाद रहे लेकिन टीम को जिता नहीं दिला सके। आवेश खान ने 3 विकेट झटके, जबकि मार्कस स्टोइनिस को 2 विकेट मिले। इस सप्ताह घरेलू मैदान पर चौथी टीम हारी है। लखनऊ से पहले, मंगलवार को हैदराबाद में SRH, सोमवार को बेंगलुरु में RCB और रविवार को अहमदाबाद में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को पराजय हार पड़ी। इस मुकाबले में विकेट जरूर थोड़ा धीमा था, लेकिन बल्लेबाजों के खुद को उस तरीके से अप्लाई ना कर पाने के कारण राजस्थान लगभग जीता हुआ मैच हार गया।

Related Articles

Leave a Comment