Home राजनीति अमेरिका में राहुल ने भाजपा को बनाया अपना निशाना

अमेरिका में राहुल ने भाजपा को बनाया अपना निशाना

by Praarabdh Desk
122 views

राहुल गांधी ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीयों को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने पीएम मोदी पर भी तंज कसा. राहुल ने कहा कि बीजेपी ने उनकी भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की कोशिश की. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि भारत में राजनीति करना अब आसान नहीं है.  राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका के दौरे पर पहुंचे. यहां सैन फ्रांसिस्को में उन्होंने भारतीयों से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने नए संसद भवन, भारत में मुस्लिमों पर अत्याचार, एजेंसियों के इस्तेमाल समेत तमाम मुद्दों पर बात की.

 

उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि उन्हें सब के बारे में सबकुछ पता है. मोदी जी भगवान को भी ब्रह्मांड के बारे में समझा सकते है. ऐसे ही एक कार्यक्रम में बोलते हुए राहुल ने बीजेपी के शासन में बीते 9 साल में मुस्लिमों, दलितों और अन्य अल्पसंख्यकों की स्थिति के बारे में बात की.

कार्यक्रम में राहुल गांधी से एक सवाल पूछे गया जिसमें कहा गया, जो 80 के दशक में दलितों का हाल था वही हाल अब मुस्लिमों का है, मुस्लिम को जो सिक्योरिटी थ्रेट आज है वह पहले कभी नहीं रहा, जब भी हम किसी से इस बारे बात करते हैं तो वो पूछते हैं कि भारत में क्या हो रहा है, भारत में कई कई ऐसे कानून बनाए जा रहे हैं जो पहले नहीं बने, जो क्राइम मुस्लिम लड़कों ने नहीं किए उसके लिए भी उनको जेल में डाला जा रहा है, उसके लिए आपकी क्या स्ट्रैटजी रहेगी?

हम नफरत के बाजार में…
राहुल गांधी ने इस सवाल के जवाब में कहा, इसीलिए हम नफरत के बाजार में मोहब्बत का कॉन्सेप्ट लेकर आए हैं. उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम ही नहीं बल्कि सभी अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव के मद्देनजर नफरत के खिलाफ मोहब्बत का कॉन्सेप्ट लेकर आई है.

राहुल गांधी ने कहा मैं यह बात गारंटी के साथ कह रहा हूं कि बीजेपी सभी के साथ ऐसा भेदभाव और नफरत का व्यवहार कर रही है. ऐसा नहीं है कि भारत में जो मुस्लिमों के प्रति हो रहा है वो हमारे सिख भाई बहनों के साथ नहीं हो रहा है. जो सिख भाई बहनों के साथ हो रहा है वह ईसाइयों के साथ भी हो रहा है, और यही भेदभाव दलितों के साथ भी किया जा रहा है, और वही भेदभाव आदिवासियों के साथ भी हो रहा है.

राहुल गांधी ने कहा, भारत में आज भी जो गरीब हैं उनकी संख्या सीमित है, और जब वह सीमित संख्या वाला व्यक्ति लोगों के पास अधिक धन देखता है तो वह वही महसूस करता है जो आप महसूस करते हैं. आप पाएंगे कि कैसे इन लोगों के पास लाखों करोड़ रुपये हैं और मेरे पास खाने को कुछ भी नहीं है.

Related Articles

Leave a Comment