Home विषयखेल खिलाडी मैक्सवेल के दम पर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान  बाहर

मैक्सवेल के दम पर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान  बाहर

by Praarabdh Desk
485 views

 

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में मंगलवार 7 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल की ऐतिहासिक डबल सेंचुरी के दम पर धमाकेदार जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने इब्राहिम जादरान के शतकीय पारी की बदौलत 291 रन का स्कोर खड़ा किया. 91 रन पर 7 विकेट गंवाने के बाद ग्लेन मैक्सवेल के नाबाद दोहरे शतक के दम पर 46.5 ओवर में जीत हासिल की. 3 विकेट की जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम है। अब चौथे स्थान के लिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान  के बीच मुकाबला होगा। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 291 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 293 रन बना लिए और मैच जीत लिया।

अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 129 रन इब्राहिम जादरान ने बनाए। राशिद खा ने 35 रन की नाबाद पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने दो विकेट लिए। मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल और एडम जैम्पा को एक-एक विकेट मिला। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए अकेले ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 201 रन बना दिए। मिचेल मार्श ने 24 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक, अजमतुल्लाह ओमरजई और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन पर अपने सात विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मैक्सवेल ने पैट कमिंस के साथ 202 रन की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी। यह इस विश्व कप का पहला दोहरा शतक था।

 

Related Articles

Leave a Comment