Home विषयखेल खिलाडी नीदरलैंड्स पर इंग्लैंड की एकतरफा जीत

नीदरलैंड्स पर इंग्लैंड की एकतरफा जीत

by Praarabdh Desk
206 views

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी इंग्लैंड की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ मंगलवार 8 नवंबर को सम्मान बचाने उतरी. टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. अनुभवी बेन स्टोक्स ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली जबकि डाविड मलान और क्रिस वोक्स ने अर्धशतकीय पारी खेली. 9 विकेट में टीम ने 339 रन का स्कोर खड़ा किया. फिरकी के दम पर इंग्लिश टीम ने नीदरलैंड्स को महज 179 रन पर ढेर कर बड़ी जीत दर्ज की.

पुणे की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. ऐसे में इंग्लिश टीम मैच में बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी. दोनों ही टीमों ने मैच के लिए प्लेइंग-XI में बदलाव भी किया है. बटलर बल्ले से वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. इस कारण टीम का प्रदर्शन भी बेहद खराब रहा है. चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई करने के लिए लिहाज से यह मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है. अंतिम पांचों मैच में इंग्लैंड को हार मिली है. ऐसे में आज जोस बटलर की अगुआई में टीम इस खराब रिकॉर्ड को पीछे छोड़ना चाहेगी. दूसरी ओर नीदरलैंड्स को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा. वर्ल्ड कप 2023 की बात करें, तो अब तक 3 टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी नॉकआउट राउंड में जगह बना ली है.

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की टीम मौजूदा सीजन में अब तक 7 में से एक ही मैच जीत सकी है. 6 में उसे हार मिली है. वहीं नीदरलैंड्स 7 में से 2 मैच जीते हैं. ऐसे में इंग्लिश टीम अंतिम 2 मैच में जीत में अच्छा प्रदर्शन करके टूर्नामेंट से जीत के साथ विदाई लेना चाहेगी. आज का मैच पुणे में होना है. नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर उलटफेर किया है. ऐसे में जोस बटलर की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम उसे हल्के में नहीं लेना चाहेगी.

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI
इंग्लैंड की प्लेइंग-XI: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, हैरी ब्रुक, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविल विली, आदिल राशिद और गस एटकिंसन.

नीदरलैंड्स की प्लेइंग-XI: मैक्स ओ’डाउड, वेस्ली बैरेसी, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), बास डि लीड, साईब्रैंड एंगलब्रेट, लोगान वैन बीक, तेजा निदामानुरू, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकरन, वैन डर मर्व.

Related Articles

Leave a Comment