Home विषयमुद्दा Agra Expressway Accident: अखिलेश यादव ने हादसे पर उठाए सवाल

Agra Expressway Accident: अखिलेश यादव ने हादसे पर उठाए सवाल

Praarabdh News Desk

by Praarabdh Desk
51 views

उन्नाव : आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बुधवार तड़के बिहार के सीवान से दिल्ली जा रही स्लीपर बस और दूध के टैंकर में भिड़ंत हो गई. इसमें 18 लोगों की मौत और 20 यात्री घायल हो गए.

आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर उन्नाव  में हुए एक्सीडेंट पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने एक्स सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लिखा है कि हादसे में 18 लोगों की मौत का कारण बीजेपी सरकार की लापरवाही है. उन्होंने इस दुर्घटना के कारण बताते हुए कुछ सवाल किए हैं और बीजेपी सरकार से उत्तर मांगा हैं

अखिलेश यादव ने इन सवालों का मांगा जवाब

  • एक्सप्रेसवे पर विशेष पार्किंग ज़ोन की व्यवस्था होते हुए भी, कोई वाहन बीच रास्ते में क्यों खड़ा हुआ था?
  • ⁠CCTV के लगे रहने के बावजूद खड़े वाहन की निगरानी में चूक कैसे हुई, क्या CCTV काम नहीं कर रहे थे?
  • ⁠हाईवे पुलिस कहां थी, क्या नियमित पेट्रोलिंग नहीं हो रही थी?
  • ⁠इस हादसे के बाद हाईवे एंबुलेंस सर्विस कितनी देर में पहुंची और हताहतों के संबंध में उसकी भूमिका क्या रही?
  • यदि गाड़ी ख़राब होने के कारण खड़ी थी, तो उसे टोइंग सहायता क्यों नहीं पहुंची?
  • ⁠एक्सप्रेसवे पर प्रतिदिन करोड़ों रुपये लिए जाते हैं, वो पैसा एक्सप्रेसवे के व्यवस्थापन और प्रबंधन में न लग कर, क्या कहीं और जा रहा है?

उन्नाव में हुए हादसे को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं और कुछ की जान भी चली गई है। हादसे के कारणों को लेकर जांच जारी है, लेकिन अब तक जो जानकारी सामने आई है, उससे कई सवाल खड़े होते हैं।

राजनीतिक नेताओं ने भी इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है। अखिलेश यादव ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ऐसी घटनाएं सरकार की लापरवाही के कारण हो रही हैं। उन्होंने मांग की है कि पीड़ितों के परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाए और इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं।

इस हादसे ने स्थानीय प्रशासन और सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्यों में देरी की खबरें भी सामने आई हैं, जिससे लोगों में नाराजगी बढ़ रही है।

उन्नाव हादसे के बारे में विस्तृत जानकारी और सरकार की प्रतिक्रिया का इंतजार है। इस बीच, हादसे के पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की जा रही है।

ओवटेक का आया है मामला

उन्नाव हादसे को लेकर अखिलेश यादव ने टैंकर के खराब होने की बात कही है। वहीं, रिपोर्ट के अनुसार दूध से भरा टैंकर डबल डेकर बस को ओवरटेक कर आगे निकला था। बस के सामने आने के कारण तेज रफ्तार जा रही बस अनियंत्रित हो गई। वह सामने जा रही टैंकर से टकरा गई। इसके बाद गाड़ी पलटती चली गई और टुकड़ों में बंट गई। इस हादसे में 18 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, 30 यात्रियों के घायल होने की सूचना है, जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Leave a Comment