Home विषयअपराध झारखण्ड से उत्तर प्रदेश तक जोरों पर है लव जेहाद

झारखण्ड से उत्तर प्रदेश तक जोरों पर है लव जेहाद

Awanish P. N. Sharma

by Awanish P. N. Sharma
82 views

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट मोहल्ले में ग्रूमिंग जिहाद का एक ताजा मामला सामने आया है जहां एक फैजल अहमद नाम का शख्स उत्पन्न अथव सिंह के रूप में और झूठी पहचान के तहत एक हिंदू लड़की से शादी की। महिला की शिकायत पर आरोपी फैजल को अब गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

आरोपी एक जिम ट्रेनर है और उसने शुरुआत में पीड़िता को नौकरी की पेशकश की थी। कुछ दिनों बाद उसने उसे शादी के लिए प्रपोज किया और उसे अपनी माँ से मिलवाया, जिसने खुद को एक हिंदू के रूप में पेश किया। महिला के मुताबिक फैजल ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और उसका वीडियो बना लिया। पीड़िता जब शादी करना चाहती थी तो आरोपी ने लखनऊ के जानकीपुरम स्थित आर्य समाज मंदिर में उससे शादी कर ली। हालांकि, वह पीड़ित को अपने घर नहीं ले गया और इसके बजाय एक फ्लैट वाले अपार्टमेंट में रहने लगा। पीड़िता, एक योग शिक्षक, को उनकी असली पहचान के बारे में उनकी शादी के कुछ दिनों बाद पता चला।

अप्रैल 2022 में लड़की को पता चला कि अथर्व फैजल नाम का मुसलमान है। पूछताछ करने पर आरोपी ने कबूल किया कि वह मुसलमान है। इसके बाद फैजल ने लड़की पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। जब उसने मना कर दिया, तो उसने अपने अंतरंग संबंधों के वीडियो वायरल करने की धमकी दी और फिर उसे छोड़ दिया।

किशोरी ने भागने का प्रयास किया तो आरोपितों ने उसे जिंदा जलाने की धमकी दी। लड़की का आरोप है कि फैजल के पहले दो हिंदू लड़कियों से संबंध थे। उसने आरोप लगाया है कि फैजल ने उसे अप्राकृतिक सेक्स के लिए भी मजबूर किया।

उल्लेखनीय है कि झारखंड में शाहरुख नाम के शख्स के आगे बढ़ने से इनकार करने पर एक हिंदू किशोरी को जिंदा जला दिया गया था. इस घटना ने सार्वजनिक रूप से काफी आक्रोश पैदा किया क्योंकि मुस्लिम पुरुषों द्वारा हिंदू लड़कियों का पीछा करने और उन्हें परेशान करने, यहां तक ​​कि झूठी पहचान के तहत और फिर उन्हें इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए मजबूर करने की कई घटनाएं सामने आई हैं।

ऐसे में लव जेहाद नाम की कोई शय अस्तित्व में नहीं है के नारे लगाने वाली जमातों और उनके पैरोकारों को शर्म आनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Comment