Home राजनीति क्या हुआ जब ईरान के राष्ट्रपति ने इंटरव्यू देने से CNN को किया मना

क्या हुआ जब ईरान के राष्ट्रपति ने इंटरव्यू देने से CNN को किया मना

Nitin Tripathi

by Nitin Tripathi
8 views

अमेरिका में 9/11 हमले के पश्चात तालीबानियों के और मज्जाबियों के हौसले बुलंद थे. उन्हें ऐसा लग रहा था कि उन्होंने अमेरिका को तबाह कर दिया. हक़ीक़त में हर अमेरिकन ये जानता था बस अब गिनती के दिन बचे हैं इनके. ओसामा ने फ़ुल भौकाल के साथ CNN को न्योता भेजा आओ हमारा इंटर्व्यू लो. ज़ाहिर सी बात है उस इंटर्व्यू की TRP सारे रेकर्ड तोड़ देती. CNN ने साफ़ मना कर दिया, जवाब था हम आतंकियों के इंटर्व्यू नहीं लेते. ओसामा ने छोटे छोटे चैनल तक को ऑफ़र भेजा किसी ने उसका इंटर्व्यू तक न लिया, एथिक्स थे देश के दुश्मन आतंकियों का इंटर्व्यू हम नहीं लेते.

 

अभी कल ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम जो अमेरिका गए हैं उनका इंटर्व्यू होना था CNN पर. इंटर्व्यू लेने वाली जर्नलिस्ट थी क्रिस्टीन. अब इब्राहिम भाई ठहरे मज्जबी, किसी भी महिला को देखते ही ईमान डोल उठता है. भारत में बोला जाता है माई हिजाब माई choice, पर इब्राहिम जी ने बोला क्रिस्टीन हिजाब पहन कर आएँ वह तभी इंटर्व्यू देंगे. आप समझ सकते हैं क्या हुआ होगा. इब्राहिम को बोला गया बेटा कट लो पतली गली से. क्रिस्टीन और cnn के स्टैंड की सराहना करनी पड़ेगी कि उन्होंने TRP के लिए अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया.
भारतीय मीडिया को भी सबक़ लेना चाहिए, भारतीय मीडिया होता तो इंटर्व्यू लेने के लिए महिला ऐंकर हिजाब क्या ऊपर से नींचे तक काले तम्बू में खुद आ जाती और पुरुष ऐंकर होता तो स्वयमेव ख़तना करवा कर टोपी पहन आ जाता.

 

 

Related Articles

Leave a Comment