Home हमारे लेखकजलज कुमार मिश्रा उत्तर प्रदेश का यह आगामी चुनाव और योगी जी की जीत

उत्तर प्रदेश का यह आगामी चुनाव और योगी जी की जीत

by Jalaj Kumar Mishra
710 views
उतरप्रदेश में विपक्ष मुद्दा विहीन है और वह मैदान में लड़ने से पहले हार मान चुका है। वहाँ पर विपक्ष में अब इस बात की लड़ाई चल रही है कि बयानबाजी में सबसे घटिया प्रदर्शन कौन करेगा। नमाजवादी राजकुमार अभी इसमें बढ़त बनाए हुए दिख रहे हैं। लेकिन पब्लिक को विश्वास है कि जैसे ही कांग्रेसी राजकुमार और दिल्ली प्रदेश वाले ठग की चुनावी इंट्री होगी तब नमाजवादी राजकुमार को कड़ी चुनौती मिलेगी।
सच पुछिए तो योगी जी उत्तर प्रदेश का यह आगामी चुनाव उसी दिन जीत चुके थे जब उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए कहा कि “जब अयोध्या में विवादित ढांचा गिराने से कोई नहीं रोक सका तो मंदिर बनाने से कौन रोकेगा।” यह हिन्दू बहुसंख्यक देश में कहने के लिए समान्य सी बात लगती है लेकिन वामपंथी और कांग्रेसीयों ने मिलकर इस देश के हिन्दू धमनियों में बहने वाले धर्म की जगह सेक्युलरिज्म का ऐसा जहर डाला था कि जब नाथ सम्प्रदाय के महंथ और कोटी कोटी हिन्दू युवाओं के हृदय के हस्ताक्षर ने उपरोक्त बातें कही तो यकीं मानिए उस समय एक अलग शंखनाद हुआ और आम जन को लगने कि बस अब बहुत जल्द सदियों से व्याप्त अंधेरा छटने वाला है। उसकी शुरुआत हुई और उत्तरप्रदेश के साथ साथ दुनिया ने योगी आदित्यनाथ जी के सरकार को अयोध्या और काशी के प्रस्तुतीकरण के साथ साथ विशालकाय कुम्भ और कोरोना के प्रबन्धन को देखा और उन्मुक्त कंठ से प्रशंसा की!
रामायण में एक प्रसंग आता है‌ जब प्रभु श्रीराम सुग्रीव से कहते हैं कि सन्यासी से अच्छा राजा और कौन हो सकता है?
जिसे सिंहासन और सत्ता का लोभ ना हो वही सच्चा न्याय कर सकता है। जिसे निजी विलास और काम में आसक्ति नहीं होगी वही एक तपस्वी की भांति दिन-रात जन सेवा के कार्य में संलग्न रहेगा। सन्यासी की भांति जिसका ना कोई अपना होगा ना ही पराया होगा वही मोह ममता को त्याग कर ईश्वर की भांति अपनी सारी प्रजा से एक जैसा बर्ताव करेगा। इसीलिए राजा को ईश्वर ही माना गया है।
मिडिया का सर्वे अनेकों भ्रम लेकर उपस्थित हो रहा है। जनता का दिल और दिमाग दोनों योगी जी के साथ है। उत्तरप्रदेश के साथ साथ हिन्दुस्तान भी प्रचंडता के साथ योगी आदित्यनाथ के स्वागत के लिए फिर से तैयार हो रहा है। स्वागत कीजिए।

Related Articles

Leave a Comment