Home राजनीति भाजपा के एक पदाधिकारी से बात हो रही थी

भाजपा के एक पदाधिकारी से बात हो रही थी

by Nitin Tripathi
194 views
भाजपा के एक पदाधिकारी से बात हो रही थी. उनकी पत्नी उच्च शिक्षित एक कालेज में प्रोफ़ेसर हैं. पति की लाइफ़ अलग, पत्नी का विशेष राजनीति में इंट्रेस्ट नहीं. पर जबसे पता चला कि उन्नाव में मोदी जी आने वाले हैं, पत्नी ज़िद पर अड़ी है कि हमें भी vip पास दिलवाओ. मैंने भी मन ही मन कहा यही तो मेरे घर की भी कहानी है.
इन चुनावों में इस समय तक बिल्कुल क्लीयर दिख रहा है, भाजपा ने जातियों का बैरियर तोड़ कुछ नई जातियाँ बना ली हैं. जैसे लाभार्थी, भक्त, बाबा का बुलडोज़र पसंद शहरी आदि. लेकिन इन सबसे अलग महिला वर्ग लगभग सभी समाजों की भाजपा की कोर वोटेर दिख रही है. ये महिलाएँ tv पर चर्चा में नहीं आएँगी, ओपिनियन पोल वाला कोई न इन तक पहुँचता है न पहुँच पाएगा. पर सच यही है कि सामान्य महिलाओं में भाजपा का कोर वोट बैंक बन गया है.
कहीं न कहीं शकीना भी बुर्के के अंदर से ही मोदी जी के लिए सॉफ़्ट कार्नर रखती है, आख़िर मोदी जी ने तीन तलाक़ से आज़ादी दिलाई.
गाँव देहात की महिलाएँ खुश हैं कि फूंक कर चूल्हा जलाने से मुक्ति दिलाई, बाहर शौचालय जाने से मुक्ति दिलाई, घर में कम से कम राशन तो मिल ही जाता है, और अच्छा मिलता है. गुंडा गर्दी से निजात मिल गई है,
बेटियाँ बग़ैर भय विद्यालय जा रही हैं. बिजली आती है. यह सब वह मुद्दे हैं, जिनकी अहमियत आप पुरुष रहते शायद न समझें पर एक महिला के लिए बहुत अहम मुद्दे हैं. और जब मुक़ाबला उस पार्टी से हो जो कुख्यात ही हो गुंडो की पार्टी के रूप में और जिसका स्लोगन ही हो लड़के हैं लड़कों से गलती हो जाती है तो यक़ीन मानिए प्रदेश की अस्सी प्रतिशत महिलाओं की choice इस बार भाजपा है. इस समय तक जनता में, विशेष कर महिलाओं में भाजपा की क्लीयर लहर दिख रही है क्षेत्र में॥

Related Articles

Leave a Comment