Home मीडिया योगी आदित्यनाथ का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू आन मोमेंट्स ऑफ़ रुद्रा

योगी आदित्यनाथ का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू आन मोमेंट्स ऑफ़ रुद्रा

by Rudra Pratap Dubey
328 views
मैं Youtube पर अपलोड अपने Videos को अधिकतर अपनी फेसबुक प्रोफाइल या ट्विटर पर शेयर नहीं करता। इस बार भी यूपी को मैंने छोटे दलों की नजर से समझने की कोशिश करते हुए ओम प्रकाश राजभर, केशव देव मौर्या, संजय निषाद और संजय चौहान से इंटरव्यू किया था लेकिन उसे सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफार्म्स पर शेयर नहीं किया।
ये करने के पीछे मेरी सोच रहती है कि किसी इंटरव्यू को तुरंत ही दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर शेयर कर देने से भले ही व्यूज थोड़े ज्यादा आ जाते हों लेकिन आप अपने यूट्यूब के सब्स्क्राइबर्स में से कितने active subscribers हैं, उनको सही से जांच नहीं पाते और ये परखते रहना इसलिए भी जरुरी है क्यूंकि कोविड की सेकेण्ड वेव के दौरान यूट्यूब पर इतना भार पड़ा है कि उसकी Algorithm कम से कम यूट्यूब क्रिएटर्स को तो लगातार निराश कर रही है
मैंने दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ अयोध्या में जो वीडियो शूट किया था उसे अब तक यूट्यूब पर 25 हजार लोग देख चुके हैं और ये आंकड़े इसलिए ज्यादा बेहतर हैं क्यूंकि यूट्यूब स्टेटिक्स पर इस वीडियो के external sources से लगभग ना के बराबर क्लिक्स आये हैं।
असल में External प्लेटफार्म्स से आने वाले व्यूज आपकी यूट्यूब स्ट्रेंथ नहीं होते। अगर आप भी यूट्यूब चैनल शुरू करना चाहते हैं तो इस पर ध्यान दीजियेगा, ना तो यूट्यूब पर लाइव आने के बाद भी आपको उस पर दर्शक फेसबुक या ट्विटर पर शेयर करके ही लाने पड़ेंगे। अगर आप यूट्यूब पर कोई कंटेंट पोस्ट कर रहे है तो उसे यूट्यूब पर कम से कम 2 से 3 दिन grow करने के लिए दीजिये। आपके पास तब अपने चैनल को लेकर ज्यादा बेहतर समझ और ज्यादा बेहतर आंकड़े होंगे।

Related Articles

Leave a Comment