Home चलचित्र अंधभक्तो ने बायकाट के जरिये किया पठान का फुल प्रमोशन

अंधभक्तो ने बायकाट के जरिये किया पठान का फुल प्रमोशन

by Praarabdh Desk
206 views

बॉलीवुड फिल्म ‘पठान’ का क्रेज हर तरफ देखने को मिल रहा है. सुपरस्टार शाहरुख खान  की इस फिल्म का लोग बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. ऐसे में बुधवार को सिनेमाघरों में रिलीज के साथ ‘पठान’ ने फैंस के इंतजार को खत्म किया है. रिलीज के पहले दिन ‘पठान’  ने ये साबित कर दिया है कि कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर मौसम बिगड़ने वाला है. इस बीच शाहरुख खान की ‘पठान’ ने ओपनिंग डे पर धमाकेदार कलेक्शन कर नया मुकाम हासिल किया है. साथ ही अपनी शानदार ओपनिंग के दम पर ‘पठान’ ने साउथ सिनेमा की इस बड़ी फिल्म को पीछे छोड़ दिया है.

ये अनुमान तो पहले ही लगाया जा रहा था कि ‘पठान’ रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई करेगी. हुआ भी कुछ ऐसा ही सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ को बंपर ओपनिंग मिली है. जिसके चलते इस फिल्म ने कई फिल्मों के कमाई के रिकॉर्ड को तो पहले दिन ही तोड़ दिया है. ऐसे में ‘पठान’ ने ओपनिंग डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में साउथ सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली 2’ को धूल चटाई है.

दरअसल बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट की माने तो साल 2017 में रिलीज हुई साउथ सुपरस्टार प्रभास की ‘बाहुबली 2’ ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 41 करोड़ का कलेक्शन किया था. ऐसे में शाहरुख खान की ‘पठान’ ने  ओपनिंग डे पर 51-52 करोड़ के बीच कमाई कर के डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म को पछाड़ दिया है.

बुधवार के दिन रिलीज होने की वजह से ‘पठान’ का एक्सटेंडेड वीकेंड 5 दिन का होने वाला है. ऐसे में ओपनिंग डे पर 50 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन करने वाली शाहरुख खान की ‘पठान’ अपने पहले वीकेंड पर भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई करती दिखेगी. जिसके चलते आने वाले समय में भी ‘पठान’ कई फिल्मों को पीछे छोड़ती हुई नजर आएगी.

4 साल के लंबे वक्त के बाद शाहरुख खान ने सिल्वर स्क्रीन पर दस्तक दे दी है. 2023 की सबसे बड़ी फिल्म पठान थिएटर्स में रिलीज हो चुकी है. फिल्म देखने के लिए फैंस सुपर एक्साइटेड हैं. सिनेमाघरों के बाहर लोगों की भीड़ लगी हुई है. किंग खान के फैंस के बीच तो जश्न का माहौल है.

जैसा कि उम्मीद जताई जा रही थी, शाहरुख खान की ‘पठान’ ने सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. ‘बॉयकॉट’ ट्रेंड के बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है. पहले दिन ही फिल्म ने 55 करोड़ कमाए हैं. रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ही ‘पठान’ ने 10 नए रिकॉर्ड भी बनाए हैं. फिल्म पहली ऐसी हिंदी फिल्म है जिसने पहले दिन इतनी कमाई की हो और वो भी नॉन-हॉलिडे पर. फिल्म ने सबसे ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज होने का भी रिकॉर्ड बनाया है.

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में सलमान खान के कैमियो के कयास लगाए जा रहे थे. आज फिल्म देखने पहुंचे फैंस को जब सलमान की झलक दिखी तो थिएटर्स में हल्ला मच गया. कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं, जिनमें सलमान की एंट्री पर जमकर सीटी बजाई गई हैं.

Related Articles

Leave a Comment