Home नया सूर्यकुमार यादव इस सीजन मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगे

सूर्यकुमार यादव इस सीजन मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगे

by Praarabdh Desk
166 views
सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में इस सीजन मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगे। दरअसल हिटमैन 7 जून से होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को देखते हुए वर्क लोड मैनेजमेंट के तहत IPL से कुछ मैचों का ब्रेक लेंगे। इस बीच गब्बर शिखर धवन ने सूर्यकुमार यादव के वनडे सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद उनका समर्थन किया है।
शिखर ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव ने बीते कुछ वर्षों में काफी अच्छी तरह से परफॉर्म किया है। कुछ सीरीज में उनके बल्ले से रन नहीं आए और ये एक नैचुरल चीज है। ऐसा किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी के साथ कभी भी हो सकता है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव के खिलाफ बयानबाजी करना और उन्हें आलोचना का शिकार बनाना सही नहीं है।
शिखर ने आगे बात करते हुए कहा कि अगर हम टेस्ट मैचों की बात करें तो वहां पर विकेट्स काफी अलग होती हैं। ये किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है। जब हम भारत में खेलते हैं तो फिर टर्निंग ट्रैक बनाया जाता है, क्योंकि भारत को जीतना होता है।
बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान नहीं होती हैं, भले ही वो कितने बड़े बल्लेबाज क्यों ना हों। सूर्या कोई पहले बल्लेबाज नहीं है, इससे पहले बहुत से खिलाड़ियों के साथ ऐसा देखा गया है। इसलिए हमें सूर्यकुमार यादव पर भरोसा करना चाहिए और उन्हें थोड़ा वक्त देना चाहिए।
टी-20 क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिला था। उन्हें श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से टेस्ट में खेलने का अवसर मिला। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में वो ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए थे और 8 रन बनाकर वापस लौट गए थे। फिर भी भारत ने वह मैच पारी से जीता था।
इसके बाद पूरी सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग XI से बाहर कर दिया गया था। हालात तो ऐसे हो थे कि चौथे टेस्ट में 80 फीसदी फिट होने के बावजूद सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर को प्लेइंग XI में शामिल कर लिया गया। बाद में श्रेयस बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतर सके।
टेस्ट सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज में सूर्या का बल्ला उम्मीदों के अनुरूप नहीं बोला। वह कंगारू टीम के खिलाफ तीनों मैचों में गोल्डन डक का शिकार बने और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। उनके इस प्रदर्शन को देख हर कोई उनकी जमकर आलोचना कर रहा है।
कुछ आलोचक तो सूर्यकुमार यादव को हर हाल में इंडियन टीम से बाहर किए जाने की मांग कर रहे हैं। उनके पुराने तमाम मैच विनिंग परफॉर्मेंस मानो भुला दिए गए हैं। ऐसे में इंडियन टीम के धाकड़ ओपनर गब्बर का सूर्यकुमार यादव के समर्थन में बयान देना निश्चित तौर पर सूर्या का आत्मविश्वास बढ़ाएगा। तय मानिए कि जल्दी ही यह धुरंधर बल्लेबाज फॉर्म में वापस आएगा और रनों का अंबार लगाएगा।

Related Articles

Leave a Comment