Home नया भारत ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज जीती

भारत ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज जीती

by Praarabdh Desk
101 views

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव ने आखिर के ओवर में तूफानी बैटिंग करते हुए धमाल मचा दिया। सूर्यकुमार यादव ने पारी के 44वें ओवर में लगातार 4 गेंद पर 4 छक्के जड़कर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कैमरून के धागे खोल दिए। सूर्यकुमार ने ग्रीन के ओवर की पहली ही गेंद से ही अपने मंसूबे को जाहिर कर डीप बैकवर्ड स्क्वायर की दिशा में करारा छक्का जड़ दिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का सबसे बड़ा स्कोर

कैमरून ग्रीन के इस ओवर की दूसरी गेंद पर भी सूर्यकुमार यादव ने लेग साइड में स्कूप शॉट लगाकर छह रन बटोर लिए। ग्रीन के तीसरी गेंद का भी वही हाल हुआ और सूर्यकुमार ने ऑफ साइड में जाकर दनदनाता हुआ छक्का जड़ा।

र्यकुमार यादव यहीं पर नहीं रुकने वाले थे। उन्होंने चौथी गेंद पर भी छक्का जड़कर कैमरून ग्रीन की हालत खराब कर दी। ऐसा लग रहा था कि सूर्यकुमार यादव ओवर की सभी गेंद पर छक्का लगाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ ही सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 24 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव आखिर तक बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 72 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने सिर्फ 37 गेंद का सामना किया जिसमें सूर्या ने 6 छक्के और 6 चौके भी लगाए।

इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इंदौर वनडे में टीम इंडिया ने शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के साथ के साथ केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की फिफ्टी से निर्धारित 50 ओवर के खेल में 399 रनों का स्कोर विशाल स्कोर खड़ा किया।

वनडे क्रिकेट में इससे पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 385 रन बनाए थे जो इस फॉर्मेट में उसका कंगारू टीम के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर भी था।

Related Articles

Leave a Comment