Home चलचित्र लव स्टोरीज से बोर हो चुके है दर्शक

लव स्टोरीज से बोर हो चुके है दर्शक

ओम लवानिया

by ओम लवानिया
179 views
लव स्टोरीज से दर्शक बोर हो चुके है।
फिर भी बॉलीवुड बाय डिफ़ॉल्ट कंटेंट में लव स्टोरीज ही लिखता है।
शाहिद कपूर और कृति सेनन की ‘अनटाइटल लव स्टोरी’ का पहला लुक जारी हुआ है। इसे देखकर वर्डिक्ट में ‘डिजास्टर-फ्लॉप’ दिख रहा है। वैसे कपूर की फिल्मोग्राफी में 90 प्रतिशत लव स्टोरी ही है डेब्यू भी इसी जॉनर में किया था। कबीर सिंह, जिसने इनके करियर को संभाला था, लव स्टोरी थी। लेकिन ट्रीटमेंट अलग रहा, इसलिए चल पड़ी और इसका श्रेय साउथ फ़िल्म मेकर संदीप वेंगा को जाता है।
ऐसे तो संदीप वेंगा रणबीर कपूर को लेकर एनिमल बना रहे है उसकी थीम भी लव के इर्दगिर्द है परंतु पहला लुक इतना धांसू है लग रहा है लव के इतर बहुत कुछ होगा। तो वही, अमित जोशी और आराधना शाह के निर्देशन वाली लव स्टोरी में कोई फील न उभरा है।
इसकी टैग लाइन मस्त रखी है, “एन इम्पॉसिबल लव स्टोरी”…शाहिद के करियर में तेरी मेरी कहानी, जब वी मेट, कबीर सिंह, इश्क़ विश्क़, आर राजकुमार, मौसम, चुप चुपके, किस्मत कनेक्शन, मिलेंगे-मिलेंगे, शानदार, दिल माँगे मोर, फिदा…कौनसी सिंपल लव स्टोरी थी।
पिछले साठ सालों, 1960 के बाद से बॉलीवुड या कहे भारतीय सिनेमा ने हर एंगल से लव स्टोरीज को 70एमएम पर उतार फेंका है। प्रेम रोग, प्रेम ग्रन्थ, लम्हे, चाँदनी, आदि।
आदित्य चोपड़ा ने बेफ़िक्ररे में लव के नाम पर जितनी नग्नता दिखलानी थी, दिखला दी।
शाहिद कपूर ने फर्जी से अच्छा मामला सेट किया है।
लव स्टोरी के चक्कर में फिर से डूबने निकले है, बॉक्स ऑफिस पर मुश्किल खेला है प्री कोविड में कबीर सिंह निकल गई। वर्तमान हालात में लुढ़क जाती…वेस्टर्न कल्चर स्टाइल की लव स्टोरीज़ के जमाने लद गए है। दर्शक परिपक्व हो चला है इसकी वजह है ओटीटी पर जमा ढेर कंटेंट अच्छा-बुरा दोनों ही पहलू में पड़ा है। तिस पर वेब सीरीज फॉर्मेट में है। चॉइस में बेटर ऑप्शन है, तो वही दाल-रोटी क्यों खाएगा। मेन्यू में इतना आइटम है तो उसे देखेगें…☺️
कृति को ओम राउत ने सिनेमाई पटल पर माता सीता के स्वरूप में चुना है। दो पहलू है पहले में सनातन है दूसरा वेस्टर्न…अभिनेत्री ने ख्याल रखना चाहिए।

Related Articles

Leave a Comment