Home विषयमुद्दा मैंने बम रखा था… केरल के कलामासेरी कन्वेंशन सेंटर में धमाका करने वाले ने किया सरेंडर

मैंने बम रखा था… केरल के कलामासेरी कन्वेंशन सेंटर में धमाका करने वाले ने किया सरेंडर

by Praarabdh Desk
136 views

केरल में कलामासेरी स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट में बड़ा अपडेट सामने आया है। पता चला है क‍ि कोच्चि का मूल निवासी डोमिनिक मार्टिन कलामासेरी ब्लास्ट मामले में कोडकारा पुलिस की हिरासत में है। रव‍िवार दोपहर करीब डेढ़ बजे मार्टिन कोडकारा पुलिस स्टेशन पहुंचा और बताया कि उसने बम रखा था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। हालांकि शुरुआती पूछताछ के दौरान उसने विरोधाभासी बयान दिए थे, लेकिन कुछ संदिग्ध जवाबों के आधार पर पुलिस ने उससे और विस्तार से पूछताछ करने का फैसला किया। इसके लिए एडीजीपी के नेतृत्व में उच्च स्तरीय अधिकारी जल्द ही कोडकारा पहुंचेंगे।

इसके अलावा सीर‍ियल ब्‍लास्‍ट के अपराधी की ओर से इस्तेमाल की गई संदिग्ध नीली कार की जांच में भी पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी मिली। पुलिस को शक है कि हमलावर इसी कार से कन्वेंशन सेंटर पहुंचा था जहां प्रार्थना सभा हुई थी। यह कार घटना के बाद पुलिस को मिली अहम जानकारी है। जानकारी मिली है कि कार का नंबर फर्जी है।

ब्‍लास्‍ट में कितने जख्‍मी
कालामसेरी विस्फोट में 52 लोगों ने अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। फिलहाल 18 लोग आईसीयू में हैं। छह की हालत गंभीर बनी हुई है। 12 साल की एक बच्ची की हालत गंभीर है। बच्ची 90 फीसदी जल चुकी है। कलामसेरी मेडिकल कॉलेज में 10 लोगों का इलाज चल रहा है।

 

धमाके में एक मह‍िला की मौत
धमाके में लिबिना नाम की महिला की मौत हो गई। उनके स्थान और उम्र के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह विस्फोट सामरा इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में हुआ जहां आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे यहोवा के साक्षियों का सम्मेलन आयोजित किया गया था। विस्फोट के समय हॉल में 2,000 से अधिक लोग मौजूद थे। घायलों को कलामसेरी मेडिकल कॉलेज, एस्टर मेडिसी, सनराइज और राजगिरी अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया।

Related Articles

Leave a Comment