Home हमारे लेखकआशीष कुमार अंशु कांग्रेस आहात क्यों है अमन चोपड़ा से

कांग्रेस आहात क्यों है अमन चोपड़ा से

by Ashish Kumar Anshu
141 views

कांग्रेस आहात क्यों है अमन चोपड़ा से

राजस्थान के अलवर में तोड़े गए मंदिर पर अमन चोपड़ा द्वारा किए गए शो की वजह से कॉन्ग्रेस आहत है। कांग्रेसी नेताओं के मुताबिक, अमन चोपड़ा ने अपने शो में मंदिर टूटने की बात करके लोगों को भड़काने के साथ साम्प्रदायिक उन्माद फैलाया है। अमन पर देशद्रोह की भी धाराएँ लगाई गईं हैं। उन पर 23 अप्रैल (शनिवार) को राजस्थान के बूंदी और डूंगरपुर जिले में अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं।
यदि इस तरह की रिपोर्टिंग पर देशद्रोह का मुकदमा लगने से अभिव्यक्ति की आजादी को कोई सदमा नहीं लगता तो फिर उंगलबाज.कॉम के अनुमान के अनुसार नब्बे फीसदी द वायर, सत्तर फीसदी क्विंट, साठ फीसदी एनडीटीवी, पचास फीसदी न्यूज लॉन्ड्री, तीस फीसदी प्रिंट और बड़ी संख्या में यू ट्यूब रिपोर्टर्स को देशद्रोह के मुकदमे का बोझ उठाने के लिए तैयार हो जाना चाहिए।
या फिर ऐसे मुकदमें सिर्फ मंदिरों के पक्ष में बोलने का ‘सेकुलर दंड’ है।
क्या हम उम्मीद रखें कि पत्रकार अमन चोपड़ा के खिलाफ जिस तरह की कार्रवाई राजस्थान की कांग्रेस सरकार कर रही है, उसके बाद आहत होकर आज सुबह होने से पहले पत्रकारिता विश्वविद्यालय से ओम थानवी अपना इस्तीफा कांग्रेसी मुख्यमंत्री को सौंप देंगे।
क्या हम उम्मीद रखें कि सुबह—सुबह प्रेस क्लब आफ इंडिया और एडिटर्स गिल्ड का भी राजस्थान के मुख्यमंत्री की लानत मलानत करती हुई चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो जाएगी।
या फिर इनकी सारी कवायद भाजपा विरोध तक सीमित है!

Related Articles

Leave a Comment