Home नया मैं अपना पक्ष रखना चाहता हूं, मैं आतंकवादी नहीं…लॉरेंस बिश्नोई

मैं अपना पक्ष रखना चाहता हूं, मैं आतंकवादी नहीं…लॉरेंस बिश्नोई

by Praarabdh Desk
109 views

मैं अपना पक्ष रखना चाहता हूं। मैं अपना जवाब देना चाहता हूं। मुझे ब‍िना मतलब के इन्‍होंने आतंकवादी बना द‍िया। मुझे न‍िगेट‍िव शो कर रहे हैं… कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने यह बातें एक इंटरव्‍यू के दौरान कही। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में जेल में बंद गैंगस्‍टर ने खुलासा किया कि हत्या में उसकी कोई भूम‍िका नहीं थी और वह गोल्डी बराड़ था जिसने सिद्धू मूसेवाला की हत्या कराई थी। एक न्यूज चैनल को द‍िए इंटरव्यू में जेल के अंदर से लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े कई तथ्यों का खुलासा किया। गैंगस्‍टर ने कहा कि मूसेवाला हत्याकांड की योजना एक साल से चल रही थी।

लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि गोल्‍डी बराड़ हत्याकांड में शामिल था और उसे साजिश के बारे में पहले से पता था लेकिन उसका इसमें हाथ नहीं था। चूंकि सिद्धू उनके विरोधी गिरोह को लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि गोल्‍डी बराड़ हत्याकांड में शामिल था और उसे साजिश के बारे में पहले से पता था लेकिन उसका इसमें हाथ नहीं था। चूंकि सिद्धू उनके विरोधी गिरोह को मजबूत कर रहा था और इसलिए उसने गोल्डी से कहा कि वह(सिद्धू मूसेवाला) एक दुश्मन है। उन्होंने आगे कहा कि सिद्धू की गोली मारकर हत्या के बाद उन्हें रात में कनाडा से एक दोस्त का फोन आया था।मजबूत कर रहा था और इसलिए उसने गोल्डी से कहा कि वह(सिद्धू मूसेवाला) एक दुश्मन है। उन्होंने आगे कहा कि सिद्धू की गोली मारकर हत्या के बाद उन्हें रात में कनाडा से एक दोस्त का फोन आया था।

डॉन बनाना चाहता था मूसेवाला’
बातचीत में ही बिश्नोई ने खुलासा किया कि सिद्धू लॉरेंस के गिरोह के बेहद करीबी विक्की मिद्दुखेरा को मारने वाले लोगों को बचा रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि दिवंगत स‍िंगर डॉन बनना चाहता था और इसे साबित करने के लिए उसने मिड्दुखेरा की हत्या करवा दी। (7 अगस्त 2021 को विक्की की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी)।

29 मई 2022 को हुई थी मूसेवाला की हत्‍या
इस दौरान लॉरेंस बिश्नोई ने खुलासा किया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए हथियार उत्तर प्रदेश से खरीदे गए थे। दरअसल सिद्धू मूसे वाला की 29 मई, 2022 को मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह घटना पंजाब सरकार की ओर से उनकी सुरक्षा हटाए जाने के एक दिन बाद हुई थी।

पंजाब सरकार और पुल‍िस की सफाई
पंजाब की बठ‍िंडा जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्‍यू सामने आने के बाद जेल प्रशासन से लेकर सरकार तक की छ‍िछालेदर हो रही है। पंजाब सरकार और उसके पुलिस फोर्स ने सफाई दी है। उनका कहना है क‍ि न्‍यूज चैनल ने लॉरेंस बिश्नोई का वीडियो इंटरव्‍यू जेल का नहीं है। दरअसल सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर ने जेल के अंदर से ही सवालों के जवाब दिए है।

Related Articles

Leave a Comment