Home हमारे लेखकनितिन त्रिपाठी मोदी का तृप्तिकरण

मोदी का तृप्तिकरण

by Nitin Tripathi
226 views
मैं प्रायः tv नहीं देखता हूँ. कल से सोसल मीडिया पर तृप्ति करण और स्नेह यात्रा छाई है. लोगों के स्टेटस पढ़ने पर पता चलता है कि १) भाजपा की बैठक में मोदी जी ने कहा भाजपा कार्यकर्ता मुस्लिमों को साथ लेकर स्नेह यात्रा निकालें २) मुस्लिमों का अब तक तुष्टि करण हुआ था, अब तृप्ति करण होगा.
चूँकि मैं भाजपा संगठन से हूँ तो मुझे अच्छे से पता है संगठन कि बैठक का वीडियो नहीं जारी होता, असम्भव है जो आलोचक हैं उनमें किसी ने मोदी जी का ऐसा वीडियो सुना हो. हाँ बैठक के पश्चात एक विज्ञप्ति जारी कर प्रेस को कुछ point बता दिए जाते हैं. मैंने जितना गूगल पर देखा तो समझ आया कि रवि शंकर प्रसाद जी ने प्रेस ब्रीफ़िंग में कहा कि मोदी जी ने मीटिंग में कहा कि “अब तक appeasement for selected (कुछ लोगों का तुष्टि करण (सबको पता है किसे रिफ़र किया जा रहा है)) हुआ है, मोदी जी के काल में fulfillment for all अर्थात् सबका तृप्तिकरण होगा” फ़िर उन्होंने करोना काल में कैसे पूरे भारत को टीके लगे आदि के उदाहरण दिए. इसमें क्या ग़लत था मैं न समझ पाया.
इसमें क्या कुछ ऐसा है जो मैं पकड़ नहीं पा रहा हूँ या कहीं कोई और वीडियो / औथेंटिक इन्फ़र्मेशन है जिसमें उन्होंने बोला हो कि मुस्लिमों का तृप्ति करण किया जाएगा या यह बोला हो कि मुस्लिमों के घर स्नेह यात्रा जाएगी. आख़िर इतने सारे लोग निगेटिव लिख रहे हैं किसी न किसी ने तो इग्ज़ैक्ट भाषण / न्यूज़ क्लिप सुनी देखी होगी? या फिर ये बड कौव्वा कान ले गया में ही लिखना चालू है?
कृपया सोसल मीडिया पोस्ट मत डालें औथेंटिक सोर्स हो तो बताए. मैं रवि शंकर जी की मीडिया ब्रीफ़िंग यहाँ  डाल रहा हूँ.

Related Articles

Leave a Comment