Home विषयसामाजिक शहरी बाबू लोग के शरीर के पृष्ठ भाग

शहरी बाबू लोग के शरीर के पृष्ठ भाग

by Ajit Singh
92 views

शहरी बाबू लोग के शरीर के पृष्ठ भाग अर्थात PLC बोले तो Posterior Large Cavity के इर्दगिर्द पाकिस्तानी दुम्बे की माफ़िक़ अत्यधिक चर्बी जमा हो गयी है । दिन रात सोफे कुर्सी बेड पे G टिका के रखने से ये चर्बी एकत्र होती है । डाक्टर साहेबान कहते हैं कि सोफे से उठ कर थोड़ी देर G हिलाने से ये चर्बी झड़ जाती है । हम जिस Society में रहते हैं उस 14 मंजिली इमारत में कुल 140 flats हैं और ग्राउंड फ्लोर पे सब्जी किराना इत्यादि की दुकानें हैं

 

 

 

। सब दुकानदार सब्जी दूध किराने की Home Delivery करते हैं । सब्जी के दाम थोक मंडी की तुलना में 4 से 6 गुणा अधिक होते हैं । इसी तरह किराना भी थोक मंडी की तुलना में 40 से 50% तक महंगा है । ग्राहक अपने फ्लैट से नीचे उतर के ground floor तक नही आना चाहता तो फिर थोक मंडी क्यों जाएगा ????? हर चीज़ घर बैठे भी चाहिये और सस्ती भी चाहिये । उधर सब्जी की दुकान का ये हाल है कि डेढ़ साल में 3 दुकानदार बदल गए |  एक से मैंने पूछा , क्या हुआ ? बोला loss में चल रही दुकान । क्यों भला ? चार गुना कीमत पे बेच कर भी loss में ?

 

 

 

थोक मंडी 15 km दूर है । ढुलाई ही मार देती है । 9000 रु दुकान का किराया है । दो लड़कों की salary भी है । 20 – 30 % सब्जी सड़ जाती है , मुरझा जाती है , नही बिकती ……फेंकनी पड़ती है । मोटी aunty को सब्जी घर बैठे चईये और सस्ती भी चईये । ऐसे कैसे चलेगा Aunty ?????

Related Articles

Leave a Comment