Home चलचित्र हॉलीवुड अभिनेता जॉनी डेप

हॉलीवुड अभिनेता जॉनी डेप

by ओम लवानिया
214 views
बदनामी होगी तो का नाम न होगा! मशहूर डायलॉग ब्लैक पर्ल के कप्तान जैक स्पैरो का सिग्नेचर है।
लोकप्रिय अमेरिकन अभिनेता जॉनी डेप की जिनगी में 2018 बहुत ही उथल-पुथल लेकर आया और सब अस्त-व्यस्त कर गया। जब डेप की पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड ने उनपर हिंसक प्रताडना के आरोप लगाए, इसके प्रतिउत्तर में डेप ने मानहानि का केस कर दिया। जबाव में हर्ड ने भी मानहानि का केस किया।
एम्बर हर्ड की तरफ से खूब आरोप-प्रत्यारोप हुए, इससे डेप के फ़िल्मी सफर में तूफान उठने शुरू हुए। वार्नर ब्रदर्स और फेमस नॉवेल लेखक जेके रोलिंग की जादूई दुनिया हैरी पॉटर के प्रीक्वल फैंटास्टिक बीस्ट्स: द सीक्रेट्स ऑफ डंबलडोर से बाहर कर दिया गया। अभिनेता मैड्स मिकेलसेन ने जॉनी के गेलर्ट ग्रिंडेलवाल्ड से दूर कर दिया और रिप्लेस करके उससे मिले। मुलाकात 8 अप्रैल 2022 के दिन नज़दीकी सिनेमाघरों में पहुँची थी।
फैंटास्टिक बीस्ट्स में जॉनी मुख्य ग्रे शेड्स गेलर्ट ग्रिंडेलवाल्ड को दो भागों में दर्शकों के बीच रख चुके थे।
जब वार्नर ब्रदर्स ने अपने प्रॉजेक्ट से जॉनी डेप को ड्राप किया तो इससे डिज्नी को प्रभावित किया। डिज्नी ने जॉनी डेप की पहचान फ्रेंचाइजी पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन में कप्तान जैक स्पैरो से मिलने से साफ़ मना कर दिया। जबकि डेप और स्पेरो ओह्ह सॉरी कैप्टन जैक स्पैरो एक दूसरे के पूरक है। जॉनी और कैप्टन जैक स्पेरो दोनों इतने घुल-मिल गए है कि एक-दूसरे को अलग सोचना भी डिजास्टर ख़्याल देकर निकलता है।
जॉनी ने एम्बर हर्ड से केस जीता तो विश्व पटल पर सुर्खियों का अंबार लग गया। इस जीत से बिंदी विंग को घोर निराशा हुई। क्योंकि उसने हर्ड के जरिये जॉनी को खत्म करने का पूरा प्लान बना रखा था। लंबी सुनवाई के बाद फैसला डेप के हक में गिरा।
जब जॉनी की जिनगी के ब्लैक पर्ल को मीठू रूपी डेवी जोन्स के डच मैन से साजिशन डुबाने की कोशिश हुई। तब सबने ब्लैक पर्ल से अपने अपने तिरपाल खींच लिए, और जॉनी को समंदर में अकेला छोड़ दिया। बिंदी विंग के रणनीतिक आरोपों की बयार ने डेप के ब्लैक पर्ल को ख़ूब दिशाहीन और प्रभावित किया।
लेकिन…लेकिन! बिंदी विंग भूल बैठी थी कि जॉनी के जिगरी कैप्टन जैक स्पैरो के पास ऐसा कम्पास है जो उसी ओर इशारा करता है जिसकी चाहत उसे है।
जॉनी ने बिंदी विंग के डच मैन को डूबा दिया और पुनः समंदर में रफ्तार पकड़ने लगा तो डिज्नी दौड़कर ब्लैक पर्ल पर अपना तिरपाल चढ़ाने पहुँच बैठा और जॉनी को 2335 करोड़ का ऑफर भी दे डाला है। क्योंकि जॉनी सुर्खियों में और वैश्विक पटल पर छवि में भी इजाफा हुआ है।
देखना दिलचस्प होगा, कि जॉनी डिज्नी के ऑफर को स्वीकार करते है या छोड़ देते है।

Related Articles

Leave a Comment