Home नया ब्रिटेन में हिन्दू छात्रों को निशाना बना रहे है मुस्लिम कट्टरपंथी

ब्रिटेन में हिन्दू छात्रों को निशाना बना रहे है मुस्लिम कट्टरपंथी

मधुलिका शची

152 views
यह केवल ब्रिटेन में नहीं हो रहा है बल्कि हर जगह हो रहा है
पुरानी हिंदी फिल्मों की तरह गुंडों की तरह ग्रुप बनाकर मुस्लिम छात्र हिन्दू छात्रों को प्रताड़ित करते हैं , उन सभी को मस्जिद से पूरा सपोर्ट रहता है…..
कॉलेज कैंपस के बाहर या रेस्त्रों में ये मुस्लिम छात्र किसी बड़ी दाढ़ी वाले खतरनाक लुक वाले लोगों के साथ हिन्दू छात्रों को एकटक देखते हैं, उनके ऊपर मानसिक दबाव डालते हैं….
कुछ हिन्दू छात्र इन सब बातों को नजर अंदाज कर देते हैं पर कुछ वामपंथ से प्रभावित ऐसे छात्र भी हैं जिनसे यदि इन विषयों पर चर्चा कर दो तो आपको झूठा बताकर चुप कराने का प्रयत्न करते हैं।
हिन्दू छात्रों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यदि उनके साथ कुछ नहीं घटा तो वो उसे झूठा बता देते हैं जो अपनी समस्या को शेयर करता है।
मुस्लिम छात्रों को मस्जिदों का पूरा सपोर्ट है पर यहाँ की तरह वहां भी हर हिन्दू छात्र अकेला है वो अपनी लड़ाई खुद लड़ रहा है। संस्थाएं एक हद तक सपोर्ट करती हैं फिर चुप बैठ जाती हैं।
इंडियन छात्रों के ग्रुप हैं पर उन्हें वैसा सपोर्ट नहीं मिलता जैसा चाहिए होता है।
भारत के ही जैसे विदेशों में भी स्थिति है कि आपके धर्म पर वो टिप्पणी कर सकते हैं पर आप उनके धर्म पर नहीं कर सकते।
रहमानी गलत बोल कर भी आज़ाद घूमेगा लेकिन नूपुर शर्मा नजर बंद रहेंगी।
मुस्लिम ब्रदरहुड का सीधा फायदा मुस्लिमो को मिलता है । एक अंग्रेज भी मुसलमान होने के नाते उनका अपना है , वो भी उसी मिशन पर है जिस मिशन पर उसके बाकि के बिरादर हैं ।
उन्हें नेटिव सपोर्ट आराम से मिल जाता है पर हिंदुओं में हिन्दू ब्रदरहुड है ही नहीं । दार्शनिक रूप से कोई भी अंग्रेज हिन्दू बन सकता है पर कोई भी अंग्रेज मुस्लिम ब्रदरहुड की तरह हिंदुओं के साथ बड़ी मुश्किल से खड़ा होता है धरातलीय रूप से।
अपवादों की बात नहीं कर रही …..
उनके साथ विदेशों में भी पूरा सिस्टम है और हम लगभग अकेले ही हैं यही समझिए..

Related Articles

Leave a Comment