Home नया पाकिस्तान ने DLS से न्यूजीलैंड को हराया

पाकिस्तान ने DLS से न्यूजीलैंड को हराया

by Praarabdh Desk
176 views

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को डकवर्थ लईस नियम के तहत 21 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनी हुई है। वहीं, न्यूजीलैंड की राह मुश्किल हो गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट खोकर 401 रन बनाए। रचिन रवींद्र ने 108 की पारी खेली। वहीं, कप्तान विलियम्सन ने 95 रन का योगदान दिया। फिलिप्स ने 41 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने तीन विकेट लिए। हसन अली, इफ्तिखार अहमद और हारिस रऊफ ने एक-एक विकेट लिया।

पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने 81 गेंद में नाबाद 126 रन बनाए। वहीं, कप्तान बाबर ने 63 गेंद में 66 रन की नाबाद पारी खेली। 25.3 ओवर में पाकिस्तान का स्कोर 200/1 था। इसके बाद बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका और डकवर्थ लुईस नियम के तहत पाकिस्तान 21 रन से जीत गया। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने एक विकेट लिया।

बारिश के कारण फिर खेल रुक चुका है। पाकिस्तान का स्कोर 25.3 ओवर के बाद 200/1 है। फखर जमान 81 गेंद में 126 रन बनाकर नाबाद हैं। बाबर आजम 63 गेंद में 66 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों के बीच शानदार साझेदारी हो चुकी है। डकवर्थ लुईस नियम के तहत पाकिस्तान की टीम 21 रन आगे है। ऐसे में पाकिस्तान की जीत लगभग तय मानी जा रही है। यह मैच जीतने पर पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना मजबूत हो जाएगी। वहीं, न्यूजीलैंड की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

Related Articles

Leave a Comment