Home राजनीति 2024 के चुनाव में मोदी जी को चुनाव जीतने में कोई समस्या नहीं

2024 के चुनाव में मोदी जी को चुनाव जीतने में कोई समस्या नहीं

Nitin tripathi

by Nitin Tripathi
213 views
जैसे कि आसार दिख रहे हैं 2024 के चुनाव में मोदी जी को चुनाव जीतने में कोई समस्या नहीं आनी, 2019 से भी तगड़ी लहर है मोदी जी के पक्ष में. आज की तारीख़ में ब्रांड मोदी आंध्र, तमिल, तेलंगाना से लेकर झारखंड के गाँव गाँव तक से वोट पाता है. भाजपा का अपना वोट था ही, मोदी जी की पालिसीज और स्कीम से जो ये लाभार्थी, OBC वोट, नान जाटव दलित वोट बैंक भाजपा के पक्ष में आया यह ह्यूज बिग बोनस है और असल जीवन में चुनाव सोसल मीडिया पर नहीं बल्कि ज़मीन पर वोट पाकर जीते जाते हैं.
पूरी सम्भावनाएँ हैं कि मोदी जी 2029 से पूर्व रिटायर होंगे और भाजपा में किसी योग्य व्यक्ति को भविष्य की बागडोर मिलेगी. 2024 से पूर्व मोदी जी का हटना नामुमकिन है और 2029 पूरी सम्भावना है नए नेत्रत्व की .
वर्तमान में योगी जी ठीक उसी पोज़ीशन पर हैं जहां मोदी जी 2001 में थे. नो नांसेंस प्रशासक. योगी जी को मोदी जी से अभी बहुत कुछ सीखना है. ब्यूरोक्रेसी के नकेल कस अपना अजेंडा ब्यूरोक्रेसी से चलवाना, उन्हें ताक़त देना पर उनको खुद पर हावी न होने देना, शासन में हर स्तर पर ऐसा चेंज कर देना कि हर विभाग में परिवर्तन की झलक दिखती है, स्वयं को समय के साथ बिल्कुल अपडेट रखना जैसी बातों ने मोदी जी की स्वीकार्यता देश के कोने कोने में की. विधान सभा में भाजपा भले ही हार जाए पर मोदी जी जब लोकसभा के लिए वोट माँगते हैं तो प्रदेश के प्रदेश अपनी नब्बे प्रतिशत सीटें मोदी जी को देते हैं.
योगी जी में अपार सम्भावनाएँ हैं कि सात वर्ष पश्चात वह देश का नेत्रत्व करें. पर यह फ़ैसला होगा भाजपा का ही. और यह भी हो सकता है कि वह अगला व्यक्ति गड़करी जी हों या अमित शाह जी हों या कोई भी हो सकता है लोकतांत्रिक पार्टी है भाजपा.
लेकिन योगी जी को सबसे बड़ा ख़तरा अपने उन समर्थकों से है जो सारा दिन सोसल मीडिया पर मोदी बनाम योगी करते रहते हैं. 2024 में मोदी जी को जाना नहीं है, 2029 में मोदी जी को टॉप पर रहना नहीं है, तो एनीवे मोदी बनाम योगी शोर मचा कर हासिल क्या होना. हाँ ऐसा कर जाने अनजाने आप भाजपाइयों के दिमाग़ में, प्रदेश से बाहर भाजपा में एक संदेह का कीड़ा बो रहे हैं. याद रखिए योगी जी 2029 में भी आएँगे तो भाजपा का ही प्रधान मंत्री उम्मीदवार बन. और यह अग्रीमेंट पावर ट्रान्स्फ़र के थ्रू होगा पूरी तरह मोदी जी की सहमति और आशीर्वाद से ही.
एक वर्ग और भी है, जो 2022 के चुनाव में योगी जी को हरवा रहा था, अब 2024 के लिए वह योगी वादी बन मोदी जी को हरवा रहा है. उस वर्गको तो खैर सब पहचानते हैं. पर यदि आप वाक़ई योगी जी के समर्थक हैं तो ध्यान रखिए कभी भी मोदी बनाम योगी से एक बूँद फ़ायदा न होना यदि प्रधान मंत्री तक योगी जी को पहुँचाना है, बल्कि यह होगा मोदी जी की ही ब्लेसिंग से.

Related Articles

Leave a Comment