Home विषयसामाजिक कांग्रेस मुक्त यूट्यूब – दुर्घटना या अंदरूनी साजिश!

कांग्रेस मुक्त यूट्यूब – दुर्घटना या अंदरूनी साजिश!

Awanish P.N. Sharma

by Awanish P. N. Sharma
72 views

भाजपा के कांग्रेस मुक्त भारत के राजनीतिक आंदोलन के इस कठिन दौर में पार्टी को सोशलमीडिया के मंचों से भी मुक्ति के अवसर मिलने लगे हैं वह भी जबरिया। कांग्रेस पार्टी का यूट्यूब चैनल डिलीट हो गया है। पार्टी की तरफ से बाकायदा आधिकारिक ट्वीट करके यह जानकारी दी गई है। जांच भी की जा रही है कि आखिर किस कारण ये चैनल डिलीट हुआ है। पार्टी का कहना है कि यूट्यूब और गूगल की टीम से संपर्क साधा गया है और उन्हीं के जरिए ये समझने का प्रयास है कि ये चैनल किसी तकनीकी खराबी की वजह से डिलीट हुआ है या फिर इसके पीछे कोई दूसरा कारण है।

इन दिनों कांग्रेस के अंदर लगातार तकरार चल रही है. पिछले कुछ दिनों में कई बड़े नेताओं ने संगठन में अपने पद छोड़ दिए हैं या उनसे इस्तीफा ले लिया गया है. इन नेताओं में आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद जैसे नामी चेहरे शामिल हैं।

इसी बीच पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जयवीर शेरगिल ने इस्तीफे के लिए लिखे पत्र में गांधी परिवार पर करारा हमला बोला। उन्होंने सोनिया गांधी के नेतृत्व पर ही सवाल उठा दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी के निर्णायकों का विजन अब युवाओं की अपेक्षाओं से तालमेल नहीं खा रहा है।

वैसे कांग्रेस का यूट्यूब चैनल तब डिलीट हुआ है जब कांग्रेस पार्टी जल्द ही अपनी भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने जा रही है। सात सितंबर से तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस द्वारा ये भारत जोड़ो यात्रा शुरू की जाएगी। इसका नेतृत्व राहुल गांधी करेंगे। ये यात्रा 12 राज्यों को कवर करते हुए जम्मू-कश्मीर में जाकर समाप्त होगी। बताया जा रहा है कि पूरे 150 दिन तक लगातार ये यात्रा चलती रहेगी।

कांग्रेस की तरफ से चिर भावी प्रधानमंत्री चेहरे राहुल गाँधी जब अपने नेतृत्व में कन्याकुमारी से कश्मीर की राह नापने की यात्रा के मुहाने पर खड़े हों और आज के सोशलमीडिया के दौर में पार्टी का।अपना सिनेमाहाल यानी यूट्यूब चैनल ही अंतर्ध्यान हो जाय तो इसे सोशलमीडिया से यूट्यूब मुक्त कांग्रेस करने की कोई दुर्घटना है या तमाम अन्तरकलहों के बीच कोई अंदरुनी साजिश इसका अंदाजा लगाया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Comment