Home विषयभारत निर्माण क्या मोदी ने हिन्दू राष्ट्र घोषित कर दिया?

क्या मोदी ने हिन्दू राष्ट्र घोषित कर दिया?

राजीव मिश्रा

186 views
क्या मोदी ने हिन्दू राष्ट्र घोषित कर दिया?
– नहीं किया!
क्या योगी हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देंगे?
– नहीं करेंगे!!
क्योंकि हिन्दू राष्ट्र की घोषणा कोई कर ही नहीं सकता. यह किसी एग्जाम का डेट नहीं है जो अखबार में छपेगा और टीवी पर अनाउंस होगा. जब आपके, हमारे, सबके हृदय में हिन्दू राष्ट्र बन जायेगा तो वह स्वयं को घोषित कर देगा. यह किसी अधिकारिक घोषणा का मोहताज नहीं है.
जब देश में हिन्दू की इच्छा स्थापित होगी, वह होगा जो हिन्दू हितों के अनुकूल होगा, वह होगा जो हिन्दू चाहेगा तो हिन्दू राष्ट्र स्थापित हो जाएगा. जब हमने सारे वामी-जिहादी-मिशनरी षडयंत्रो के बावजूद 2014 में मोदी को चुना तो वह हिन्दू राष्ट्र का उद्घोष ही था. जब हमने सदियों के संघर्ष के बाद अयोध्या में प्रभु का भव्य मंदिर बनाने का कार्य प्रारंभ किया तो वह हिन्दू राष्ट्र की इच्छाशक्ति की अभिव्यक्ति ही थी.
आज भी हर कार्य हिन्दू हितों के और हिन्दू समाज की इच्छा के अनुकूल नहीं हो रहा…पर जो भी हो रहा है वह हिन्दू राष्ट्र की घोषणा ही है. आप जब दुनिया भर की हिन्दू-विरोधी शक्तियों की इच्छा के विरुद्ध जाकर योगी जी को चुनेंगे तो आपकी इच्छा का प्रभावी होना ही हिन्दू राष्ट्र की अभिव्यक्ति होगी. हिन्दू राष्ट्र अलग से कुछ नहीं है… इस देश में वह हो जो हिन्दू चाहे…यही हिन्दू राष्ट्र है. और उसके लिए अलग से कुछ नहीं करना है – जिस दिन अधिसंख्य हिन्दू अपनी हिन्दू पहचान को अपना प्रमुख परिचय मानेगा और अन्य सभी परिचयों को गौण रखेगा उस दिन हिन्दू राष्ट्र स्थापित हो जाएगा. फिर संविधान नाम की दो टके की किताब में क्या लिखा है वह अप्रासंगिक हो जाएगा.
सूर्य अपने उदय की घोषणा नहीं करता… जब अँधेरा छंट जाता है तो सबको पता चल जाता है कि सूर्योदय हो गया. मुझे योगी जी का केसरिया वेश चमकता दिख रहा है. क्षितिज पर लालिमा छा रही है…हिन्दू राष्ट्र का सूर्योदय हो रहा है!

Related Articles

Leave a Comment