Home नया भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रन से हराया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रन से हराया

by Praarabdh Desk
149 views

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 8व मुकाबला खेला गया। जहां टीम इंडिया ने यह मैच 243 रनों से जीत लिया। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 327 रनों का लक्ष्य दिया था।

 

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 83 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपनी लगातार 8वीं जीत भी दर्ज कर ली है। भारत की जीत में विराट कोहली का अहम योगदान रहा। उन्होंने इस मुकाबले में शानदार शतक लगाया। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले को 243 रनों से जीत लिया।

 

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया अंक तालिका में अब पहले स्थान पर बनी रहेगी। वर्ल्ड कप में भारत की जीत का सिलसिला जारी है. रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को मात्र 83 रन पर ही ऑलआउट कर दिया. 27.1 ओवर में ही दक्षिण अफ्रीका की पारी का द इंड हो गया.

 

भारत ने इस मुकाबले को 243 रन से जीत लिया है. यह भारत की लगातार 8वीं जीत है. भारत का वर्ल्ड कप में अजेय अभियान जारी है. विराट कोहली ने फैंस को बर्थडे के दिन रिकॉर्ड 49वां शतक लगाकर दोहरी खुशी दी है.

Related Articles

Leave a Comment