Home विषयखेल खिलाडी बांग्लादेश ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराया, श्रीलंका सेमीफाइनल से बाहर

बांग्लादेश ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराया, श्रीलंका सेमीफाइनल से बाहर

by Praarabdh Desk
167 views

बांग्लादेश ने श्रीलंका को तीन विकेट से हरा दिया है। इस हार के साथ ही श्रीलंकाई टीम सेमीफाइनल की रेस से आधिकारिक तौर पर बाहर हो गई है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 279 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश ने 41.1 ओवर में सात विकेट खोकर 282 रन बना लिए और तीन विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

अब बांग्लादेश और इंग्लैंड के बाद श्रीलंका भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है। वहीं, भारत और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। ऐसे में पांच टीमें सेमीफाइनल के बाकी दो स्थानों के लिए दावेदारी कर रही हैं। हालांकि, इनमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दावा ज्यादा मजबूत है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नीदरलैंड किस्मत भरोसे सेमीफाइनल खेल सकते हैं।

श्रीलंका के लिए चरिथ असालंका ने 108 रन की शानदार पारी खेली। पथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने 41-41 रन बनाए। बांग्लादेश के तंजिम हसन शाकिब ने तीन विकेट लिए। शाकिब अल हसन और शोरिफुल इस्लाम को दो-दो विकेट मिले। मेहदी हसन ने एक विकेट लिया। बांग्लादेश के लिए नजमुल हसन शान्तो ने 90 रन की पारी खेली। कप्तान शाकिब ने 82 रन बनाए। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने तीन विकेट झटके। महीष तीक्ष्णा और एंजेलो मैथ्यूज ने दो-दो विकेट लिए।

Related Articles

Leave a Comment