Home नया Methamphetamine Drug

Methamphetamine Drug

by Sharad Kumar
88 views

मेथमफेटामाइन की खोज 1893 में की गई थी यह एक बेहद घातक दवा होती है | शायद आपको पता ही होगा की इसी दवा के ईस्तमाल से बीजेपी सांसद और रील्स स्टार सोनाली फोगाट की मौत हाल ही में हो गयी थी मेथमफेटामाइन नशा लेने वाले के सेंट्रल नर्वस सिस्टम को सीधे प्रभावित करती है।

यह नशा देखने में कांच के टुकड़ों की तरह लगता है और बेहद चमकदार होता है। कम से मध्यम खुराक में, मेथामफेटामाइन मूड को खुश कर सकता है, थके हुए व्यक्तियों में सतर्कता, एकाग्रता और ऊर्जा बढ़ा सकता है, भूख कम कर सकता है और वजन घटाने को बढ़ावा दे सकता है। बहुत अधिक मात्रा में यह मनोविकृति, दौरे और मस्तिष्क में रक्तस्राव का कारण बन सकता है।

इस नशे को सूंघकर या निगल कर लिया जाता है। इसे पानी या शराब में मिलाकर भी लिया जाता है। स्वाद में यह बेहद कड़वा होता है।

कैसे हुई थी सोनाली फोगाट की मौत सोनाली फोगाट बीजेपी सांसद और रील्स स्टार थी उनके पति का नाम संजय फोगाट था जिसकी मृत्यु दिसंबर 2016 में हो गयी थी इन दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम यशोधरा फोगाट है खैर सोनाली फोगाट गोवा में एक डांस बार में पीए सुधीर सांगवान के साथ डांस फ्लोर पर दिखाई देती है उसे सुधीर सांगवान जबरन शराब पिलाने की कोशिश करता सी सी टीवी फुटेज में दिख रहा है हलाकि सोनाली उसे तुरंत थूक देती है। सी सी टीवी फुटेज के आधार पर गोवा पुलिस ने आरोपी सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर श्योराण को गिरफ्तार किया था। तथा इसके बाद पुलिस ने कर्लीज़ रेस्तरां के मालिक समेत दो ड्रग तस्करों को भी गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ में सामने आया कि सोनाली को मौत से कुछ घंटे पहले जो ड्रग दी गई थी वो मेथामफेटामाइन थी।

क्या किया अब तक गोवा पुलिस ने ?

सोनाली फोगाट की हत्या के बाद या यू कहे की सोनाली फोगाट हत्याकांड में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है। पकड़े गए ड्रग तस्कर की पहचान रामा मांड्रेकर के रूप में हुई है। इस मामले में अब गिरफ्तारियों की कुल संख्या पांच हो गई है। लेकिन सोनाली फोगाट को किन वजहों से हत्या की गयी थी अभी तक इसका पता नहीं चल सका है

Related Articles

Leave a Comment