Home Uncategorized अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को सात विकेट से हराया

अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को सात विकेट से हराया

by Praarabdh Desk
127 views

अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को सात विकेट से हरा दिया है। इस विश्व कप में यह अफगानिस्तान की चौथी जीत है और यह टीम अंक तालिका में पाकिस्तान से ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। नीदरलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। इस टीम के शुरुआती पांच बल्लेबाजों में चार रन आउट हुए। इसी वजह से टीम 46.3 ओवर में 179 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 31.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 181 रन बना लिए और मैच जीत लिया।

नीदरलैंड के लिए सबसे ज्यादा 58 रन साइब्रांड ने बनाए। ओडवड ने 42 और ओकरमन ने 29 रन बनाए। इन दोनों के अलावा वन डर मर्व (11 रन) और आर्यन दत्त (10 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। नीदरलैंड के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। कप्तान एडवर्ड्स तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। नीदरलैंड के चार बल्लेबाज रन आउट हुए। अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने तीन और नूर अहमद ने दो विकेट लिए। मुजीब को एक विकेट मिला।

अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 56 रन कप्तान हशमतुल्लाह ने बनाए। रहमत शाह ने 52 रन की पारी खेली। अजमतुल्लाह 31 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड के लिए लोगन वन बीक, वन डर मर्वे और साकिब जुलफिकर ने एक-एक विकेट लिया।

Related Articles

Leave a Comment