Home विषयलेखक के विचार प्रकृति का नियम है कि आपको वही मिलता है जिसके आप पात्र होते हैं

प्रकृति का नियम है कि आपको वही मिलता है जिसके आप पात्र होते हैं

Ajit Singh - रामदास अघोरी_बाबा

by Ajit Singh
91 views

विगत दो दिन पूर्वांचल में By Road भ्रमण का अवसर मिला ।पूर्वांचल मने लालूमोल्लायम land……

प्रकृति का नियम है कि आपको वही मिलता है जिसके आप पात्र होते हैं ।
एकदम नाप तौल के मिलता है …… आपकी पात्रता से न कम न ज़्यादा …… You get what you Deserve ……

बहुत साल पहले ललुआ ने बिहार की जनता को स्पष्ट कर दिया था कि ऊपीबिहार के गड़ीब जनता को सड़क इत्यादि की ज़रूरत नही है क्योंकि गड़ीब गुड़बा को तो पगडण्डी पे और खेतों की मेढ़ों पे चलना है । सड़क पे तो बाबू साहेब की या फिर पुल्स की जीप न दौड़ेगी भुरर्रर्रर्रररर भुर्रर्रर्रर्रर्रर्र …….

बहरहाल प्रकृति के इस नियम को नितिन गडकरी आ नरिंदर मूडी जैसे लोगों ने बिगाड़ दिया है । और प्रकृति से छेड़छाड़ हमेशा मनुष्य के लिये घातक सिद्ध हुई है । तो मुआमला ये है कि जिन भैंस DDDD वालों को कायदे से पगडण्डी आ मेढ़ पे भी चलने का शऊर नही है उनके लिये गडकरिया 4 लेन बनवा दिया है । अब गड़ीब जनता 4 लेन सड़क को भी दो जोड़ी सिंगिल रोड समझ के चलती है । दोनों तरफ आधा traffic Wrong Side से चला आ रहा है । समस्या इसमे नहीं है कि गड़ीब जनता Wrong Side चल रही है । समस्या ये है कि Wrong Side भी Main Lane यानी Right Side में चल रही है और वो भी फुल इस्पीड से ……

जैसा कि एक रिसर्च में पाया गया है कि 99% गंDDवों को G मराने तक का शऊर नही होता उसी प्रकार Wrong Side चलने वालों को भी Wrong Side चलने तक का शऊर नही होता । मने सड़ी हुई भों वाले इतना भी दिमाक नही लगाते कि अगर Wrong Side ही चलना है तो Left Side में दो 4– 6 फ़ीट की एक Extra पट्टी होती है , उसी पे चल लें ।

Wrong Side चलबे वाली गड़ीब गुड़बा जनता ये मान के रोड पे चलती है कि सड़क पे उनकी जान बचाना का महती दायित्व सिर्फ और सिर्फ सामने वाले का है ……. हम तो सिर पे Q Fun बांध के निकले हैं । हमको वीरगति से प्राप्त होने से आपको बचाना है ।

इसलिये पूर्वांचल में 4 lane पर भी गाड़ी चलाइये तो उसको दो जोड़ी 2 लेन समझ के ही चलाइये ।

Related Articles

Leave a Comment