Home नए लेखकओम लवानिया शमशेरा फिल्म टीजर रिव्यु

शमशेरा फिल्म टीजर रिव्यु

ओम लवानिया

by ओम लवानिया
234 views
शमशेरा! यशराज फिल्म्स ने अपनी बहुचर्चित कंटेंट का टीजर दर्शकों के बीच छोड़ा है। लेखक-निर्देशक करण मल्होत्रा लंबे वक्त से प्रोजेक्ट पर काम कर रहे है।
यक़ीनन, बेहतरीन लुक है। ट्रेलर आना बाकी है। कंटेंट पीरियड परिवेश में लिखा गया है और क्रूर जेलर संजय दत्त शुद्ध सिंह के साथ नजर आ रहे है काफ़ी दमदार लग रहे है। कुछ नैरेटिव की बू अवश्य आई है लेकिन ट्रेलर के बाद ही साफ़ होगा। ‘कर्म से डकैत, धर्म से आजाद’ टैग लाइन से कुछ तो लोचा रहेगा। कहानी ब्रितानी शासन में भारतीय जेलर के इर्दगिर्द लग रही है।
रणबीर कपूर डकैत बने है। हालांकि ऐसे किरदारों को चुनते नहीं है। उन्हें लार्जर देन लाइफ वाले किरदार भाते है।
प्रोडक्शन डिजाइन के मामले अच्छी लग रही है। किरदारों के लुक व कंटेंट का शेप से थ्रिल का न्यौता दे रहा है। निर्माता आदित्य चोपड़ा की सोच समझ से परे है, जो प्रोडक्शन डिजाइनिंग और लुक सम्राट पृथ्वीराज को चाहिए थे, उसे न दिए। लेखक-निर्देशक डॉक्टर चंद्र प्रकाश द्विवेदी जी को हाथ खोलने का मौका न दिया। अभिनेता भी ऐसा पकड़ा दिया, जिसे पीरियड व नॉर्मल कंटेंट में फ़र्क नजर न आता है। जबकि शमशेरा में पूरा स्पेस दिया है तभी रिजल्ट फ़िल्म देखने को प्रभावित कर रहा है।
भले विग ही सही, रणबीर कपूर कमाल लग रहे है। तकनीकी नजरिये से सुपर्ब दिखाई दे रही है। सिनेमेटोग्राफी और वीएफएक्स की जुगलबंदी खूबसूरती निखार गई है।
असल मायने में यश राज ने शमशेरा को पीरियड कंटेंट के तौर पर लिया है इसलिए फर्स्ट इम्प्रेशन जानदार निकला है। सिनेमैटिक का परफेक्ट नमूना पेश किया है।

Related Articles

Leave a Comment