Home विषयअपराध जाह्नवी कुकरेजा हत्याकांड: जब बॉयफ्रेंड ने ली दूसरी लड़की के चक्कर में जान

जाह्नवी कुकरेजा हत्याकांड: जब बॉयफ्रेंड ने ली दूसरी लड़की के चक्कर में जान

हत्या और जुर्म अध्याय 14

by Sharad Kumar
926 views

ये बात है 31 दिसंबर 2021 की जब पूरी दुनिया नए साल के जश्न में डूबी थी उस वक़्त मुंबई में जाह्नवी  कुकरेजा की हत्या की दर्दनाक जा रही थी जी हां मायानगरी में New Year Party के दौरान 19 साल की लड़की के मर्डर की ऐसी खौफनाक वारदात को अंजाम दिया गया, जिसके सच को जानकर हर किसी की रूह कांप उठेगी

न्यू ईयर का जश्न पूरी दुनिया में मनाया जा रहा था. मुंबई के खार इलाके में स्थित एक 16 मंजिला इमारत ‘भगवती हाइट्स’ में भी जश्न की तैयारी चल रही थी. इस बिल्डिंग के दूसरी मंजिल पर रहने वाले यश आहूजा नाम के व्यक्ति ने एक पार्टी का आयोजन किया, जाह्नवी उसी पार्टी में हिस्सा लेने के लिए जो बिल्डिंग के छत पर पहुंची. नया साल का जश्न था, पार्टी में हर कोई मदहोश था. लेकिन पार्टी में जाह्नवी ने कुछ ऐसा देखा, जिससे वो बौखला गई.

कहा जाता है कि श्री जोगाधनकर और जाह्नवी दोनों ब्वॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड थे. इस बीच पार्टी में श्री और दीया नाम की लड़की के बीच करीबी बढ़ गई. जाह्नवी को ऐसा लगा कि उसका ब्वॉयफ्रेंड गुलछर्रे उड़ा रहा है. उसने ये भी नोटिस किया कि पार्टी में श्री कई लड़कियों के करीब जा रहा है. उसे इस बात का बुरा लगा, इतने में उसने दीया और श्री को आपत्तिजनक स्थिति देखा, यानि श्री रंगे हाथों पकड़ा गया. अब जाह्नवी को काफी गुस्सा आ गया. तीनों के बीच बहस शुरू हो गई.

वो तीनों लड़ते-लड़ते नीचे आने लगे, CCTV में उनके नीचे आने की तस्वीरें कैद हुई हैं. विवाद इतना बढ़ गया कि बात धक्का-मुक्की तक पहुंच गई. लड़ाई शुरू हुई. श्री जोगाधनकर और दीया पडानकर ने मिल कर जाह्नवी कुकरेजा के सिर को पकड़ा और कई बार सीढ़ियों की रेलिंग पर पटक दिया. इस दौरान जाह्नवी की सिर आगे और पीछे दोनों तरफ से फूट गया. चारो ओर खून-ही-खून फैल गया. दोनों आरोपी नशे में चूर थे, तभी तो एक ब्वॉयफ्रेंड कातिल बन गया. दोनों आरोपी यही कह रहे हैं कि वो नशे में थे, जिसके चलते उन्हें कुछ भी याद नहीं है.

इस कत्ल को अंजाम देने के बाद श्री जोगाधनकर सायन हॉस्पिटल चला गया और दीया हिंदुजा अस्पताल में चली गई.  जाह्नवी  कुकरेजा की माँ निधि कुकरेजा ने बताया कि अगर दोस्त हो और लेकर गए हो तो इतनी जिम्मेवारी बनती है कि उसके साथ रहो, 3 घंटे तक खून में लथपथ नीचे पड़ी रही और ये वहां से भाग गए. 12:15 बजे वो रात में वो साथ गए. वो साइकोलॉजी पढ़ती थी, ब्रिलियंट थी और अगले साल पढ़ाई के लिए विदेश जाने वाली थी. मां ने ये भी बताया कि जाह्नवी ड्रिंक नहीं करती थी. लड़का वडाला का रहने वाला था.

मां ने बताया कि उन्हें सुबह 5 बजे कॉल आया कि उनकी बेटी 3 घंटे पहले ही मर चुकी है. निधि ने कहा कि उन्हें मुंबई पुलिस और न्यायिक व्यवस्था पर भरोसा है कि उनकी बेटी को न्याय मिलेगा. आपको बता दें कि ये पार्टी 16वीं मंजिल पर चल रही थी. नए साल के मौके पर मुंबई में पार्टियों पर बैन लगा हुआ था, इसके बावजूद ये पार्टी कैसे हुई, इसकी जांच के लिए अलग से मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने इस मामले को लव ट्रायंगल बताया है. यानि एक धोखेबाज ब्वॉफ्रेंड ने जाह्नवी को मार डाला.

“यह सभी अपराध वास्तव में घटित हो चुके है और इनका विवरण विकिपीडिया और अन्य श्रोतो से लिया गया है इन अपराध को करने वाले अपराधियों को सजा दी जा चुकी है और कुछ मामलो में अभी फैसला आना बाकी है और मामला न्यायालय में है आप सब से निवेदन है की इनकी कहानियो को पढ़ कर इनकी प्रेरणा न ले”

Related Articles

Leave a Comment