Home विषयखेल खिलाडी सूर्यकुमार यादव का खराब फॉर्म

सूर्यकुमार यादव का खराब फॉर्म

Lekhanbaji

by Praarabdh Desk
161 views
कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि तीसरे वनडे में भी सूर्यकुमार यादव ही मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे। पहले और दूसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव प्लॉप रहे और गोल्डन डक का शिकार बने। सूर्या के खराब फॉर्म लेकर सोशल मीडिया पर बातें होने लगी हैं। सूर्यकुमार यादव को सिर्फ T-20 फॉर्मेट का खिलाड़ी बताकर वनडे टीम से बाहर करने की मांग की जा रही है। वहीं, दूसरे वनडे मैच के बाद कप्तान रोहित ने सूर्यकुमार यादव को लेकर बात की और कहा कि उन्हें आने वाले समय में मौकै मिलेंगे।
रोहित ने मीडिया से बात करते हुए सूर्या को लेकर अपनी राय दी और कहा, हम श्रेयस अय्यर की वापसी के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते हैं। इस समय एक स्पॉट उपलब्ध है, इसलिए हमें सूर्यकुमार के साथ ही जाना है। उसने निश्चित तौर पर सफेद गेंद से अपनी क्षमता दिखाई है और मैंने पहले भी कई बार कहा है कि क्षमतावान लोगों को हम मौके देंगे। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में श्रेयस अय्यर 80 फीसदी फिटनेस के साथ खेले थे लेकिन बल्लेबाजी के दौरान उपलब्ध नहीं थे।
इसके साथ-साथ रोहित ने आगे कहा कि बेशक, सूर्या जानता है कि खेल के इस प्रारूप में भी उसे परफॉर्मे करके देना है। मुझे लगता है कि उसे यह बातें पता है। जैसा कि मैंने कहा, संभावित लोगों के पास पर्याप्त मौके होंगे। सूर्यकुमार यादव पहले दोनों वनडे मुकाबलों में बड़ा स्कोर बनाने के दबाव में नजर आए हैं। इसी कारण दोनों मैच की पहली गेंद पर ही वह बड़ा शॉट खेलने के लिए गए और विकेट गंवा दिया। अगर सूर्या थोड़ी देर मैदान पर टिक जाते, तो निश्चित तौर पर अपना स्वाभाविक खेल दिखाते।
मुंबई में खेले गए पहले वनडे में मिचेल स्टार्क के पांचवें ओवर की अंतिम गेंद इनस्विंगर थी। बॉल टप्पा खाने के बाद अंदर आई और SKY के बल्ले के अंदरूनी किनारे को बीट करते हुए बैक पैड से जा टकराई। सूर्या ने रिव्यू लिया और वह विकेट के सामने LBW पकड़े गए। दूसरे वनडे में भी स्टार्क के हाथ में ऑस्ट्रेलिया का पांचवां ओवर था। 144 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पांचवीं गेंद पर सूर्या ने ऑन ड्राइव खेलने का प्रयास किया लेकिन बीट हो गए। गेंद फ्रंट पैड से टकराई और सूर्या बगैर रिव्यू लिए लौट गए। इस वक्त सूर्यकुमार यादव के दिलो-दिमाग में क्या चल रहा होगा, यह बखूबी समझा जा सकता है।
माना कि लगातार 2 वनडे मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव का खाता नहीं खुला। ऐसे में उनकी बल्लेबाजी पर निश्चित रूप से सवाल खड़े होंगे। पर इन दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा। पहले मैच में सिर्फ केएल राहुल ने नाबाद अर्धशतक लगाया था। वनडे में जिन कंगारू गेंदबाजों के सामने तमाम भारतीय बल्लेबाज नहीं चल रहे, उनके सामने सूर्या भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। ऐसे में दूसरे वनडे की शर्मनाक हार का सारा ठीकरा सिर्फ सूर्यकुमार यादव के माथे पर ना फोड़ा जाए। सूर्या को खुद पता है कि उन्हें यह मौका बड़ी मुश्किल से मिला है। ऐसे में तीसरे वनडे में वह जरूर अपनी पूरी क्षमता के साथ खेल दिखाएंगे। भरोसा है कि सूर्यकुमार यादव भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में जीत दिलाएंगे।

Related Articles

Leave a Comment