Home चलचित्र जामतारा-सबका नम्बर आएगा

जामतारा-सबका नम्बर आएगा

Om Lavaniya

by ओम लवानिया
166 views

मुन्ना-बच्चा! कुछ लेखक अपने किरदारों को उचित क्वालिटी वक्त देते है। ताकि वे अच्छी तरफ डवलप हो सके। कहानी को समझकर, उससे कनेक्ट हो और दर्शकों से जुड़ जाए। बॉलीवुड में ऐसे लेखक बहुत कम बचे है। जो इतना मेहनत करते है।

नेटफ्लिक्स की पेशकश ‘जामतारा-सबका नम्बर आएगा’ वेब सीरीज के क्रिएटर व निर्देशक सौमेंद्र पाधी, ने सहायक लेखक जोड़ी त्रिशांत श्रीवास्तव, निशंक वर्मा के साथ मिलकर वेब सीरीज के किरदारों को गढा है और असल घटनाक्रमों के इर्दगिर्द किरदारों को अपनी कहानी दी है।
वेब सीरीज के सभी किरदारों में से सबसे इंटरेस्टिंग और दमदार मुन्ना व बच्चा की जोड़ी है। सबसे अव्वल इनके लिए फिलॉसफी में महाभारत के संजय को जोड़ना गुड वन है। मने, पूरे खेला पर बारीक़ी से नजर रखकर, जमातारा में बवाल कटवाना। सनी मण्डल, रॉकी और ब्रिजेश भान को भिड़ना, दूर बैठकर मजे लेना। चिल मारना…टशन फेंकना, उम्दा है। तिस पर कॉन्फिडेंस लेवल अद्भुत है। दूसरे सीजन में दिल्ली साइबर क्राइम के हेड को बीस हजार में रॉयल एनफील्ड बेचना, हेड का हड़काना, उसके प्रतिउत्तर में बच्चा का जबाव माइंड ब्लोइंग…कोई डर न है।
रोहित केपी और हर्षित गुप्ता! इन युवा कलाकारों ने मुन्ना व बच्चा को जिस ठंग से लपककर अपने पास बैठाया है न, हाव-भाव, डायलॉग डिलवरी, रौबीला अंदाज और दबंगई इम्प्रेसिव है। मेरी नजर में जमातारा में सबसे बड़े सकैमर मुन्ना और बच्चा ही है। इतनी सफ़ाई से भिड़ाते है कि पकड़ने का दूर दूर तक कोई चांस न है। पुलिस तो पास न भटकती है।
सीजन 2 में इनके एक्सप्रेशन परिपक्वता दर्शा रहे है। मुन्ना और बच्चा स्क्रीन पर आते है तो एक भी फ्रेम बर्बाद न करते है। थ्रिल और रोमांच भरपूर रखते है। रिंकू को पैसे कमाने का आईडिया देने के बाद, पुलिस उसे तलाशती है। तब उन दोनों जोड़ीदार का रिएक्शन लाजवाब रहता है। लेखक अपने किरदारों पर ऐसे वक्त लुटाते है तब किरदार गहराई से निकलकर सामने आते है और बिना कोई लागलपेट के दर्शकों से जुड़ जाते है।
रोहित व हर्षित के एक्टिंग स्किल्स शानदार है, इन्हें निखारते चले जाएंगे। सिनेमाई पटल पर दूर तक जा सकते है।
इनके अलावा दूसरे सीजन में जो किरदार अच्छा शेप ले रहा है और दर्शकों के बीच नोटिफिकेशन फेंक रहा है। द कपिल शर्मा शो फेम् खजूर उर्फ़ कार्तिकेय राज है। जमातारा के केंद्र बिंदु सनी मण्ड़ल के लिए नए स्कैम की प्लानिंग को एग्जीक्यूट करने वाले किरदार से कार्तिकेय जबर मिल रहे है। अभीतक सीजन 2 के 3 एपिसोड तक इनका प्रभाव देखने को मिला है। इफ़ेक्ट छोड़ते जा रहे है। डायलॉग डिलवरी और अलर्टनेस मजेदार है।
इनके बारे में सीजन खत्म होने के बाद लिखा जाएगा।

Related Articles

Leave a Comment