Home लेखक और लेखस्वामी व्यालोक जावेद पंप की बेटी आफरीन ने ट्विटर पर लिखा लिचिस्तान अफ़ज़ल गुरु को बताया बेकसूर

जावेद पंप की बेटी आफरीन ने ट्विटर पर लिखा लिचिस्तान अफ़ज़ल गुरु को बताया बेकसूर

by Swami Vyalok
194 views
यह बहुत राहत की बात है कि जावेद भाई की बेटी आफरीन फातिमा के समर्थन में लोग आ रहे हैं। जावेद भाई पर प्रयागराज हिंसा को भड़काने का आरोप है। तमाम प्रगतिशील-सेकुलर और समन्वय-संयम की बात करने वाले हम जैसों का यही कहना है कि अगर आरोप थे, तो जांच होती, कोर्ट अपना काम करता। घर केवल ईंट-पत्थरों का नहीं होता, उसमें सपने भी दफ्न होते हैं, ईंट-गारे की जगह लोगों के खून-पसीने और आंसू भी उसमें गारत होते हैं।
बहरहाल, प्रियदर्शन जी ने जो कविता लिखी और श्री अजीत अंजुम जी ने जिसे शाया किया, वह अगर आप भावनाओं के व्यक्ति हैं, तो आपकी रगों में बहनेवाले खून को खौलाएगा। इससे भी अच्छी बात यह है कि हमारे IIMC के जूनियर श्री Shyam Meera Singh ने @Zubair Ahmad (आल्ट न्यूज) वाले से अपील की है कि वह आफरीन के लिए क्राउडफंडिंग की शुरुआत करें।
श्याम मुझसे छोटे हैं, लेकिन अपने काम से वह बड़े हो गए। Abhishek Srivastava मेरे घनिष्ठ मित्र हैं, लेकिन वह इस वक्त जिस तरह खामोश बैठे हैं, ठुमरी सुन रहे हैं, वह बेहद मानीखेज है। मुझे आशंका है कि यूपी में रहने की वजह से कहीं उनकी बुलंद आवाज को सरकारी मशीनरी ने तो बंद नहीं किया है। बहरहाल, बहरकैफ आफरीन और जावेद भाई के लिए जिस तरह के जज्बे दिख रहे हैं, वह इस देश की बुनियाद की मजबूती को दिखाता है।
यह वही भारत है, जिसका सपना बापू और प्रथम प्रधानमंत्री नेहरू जी ने देखा था, परम पूज्य बाबा साहेब अंबेडकर जी ने जिसके लिए संविधान बनाया था और जिसके लिए हजारों कुर्बानियां दी गईं। यह फासीवादी सरकार दमन का कोई भी चक्र चला ले, हम लड़ेंगे और जीतेंगे साथी।
ये वही राह है, जो हमारे प्यारे नबी हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम PBUH ने हमें दिखाया था, हमें सिखाया था। हमें जुल्म से लड़ना है, पर कानूनी दायरे में रहना है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।
हम उन तारीकी जुल्मों के खिलाफ,
सियाह मंजर के खिलाफ,
हरेक उदासी और जुर्म के खिलाफ लड़ेंगे,
जिसने हमारा मुल्क तकसीम किया,
जिसने हमारे सपने छीने।
मोर पावर टू ऑल दोज़ हू आर विद जस्टिस, डिग्निटी एंड फ्रीडम।

Related Articles

Leave a Comment