Home लेखक और लेखसतीश चंद्र मिश्रा देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी तथा गिरती हुई जीडीपी की समस्या

देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी तथा गिरती हुई जीडीपी की समस्या

Satish Chandra Mishra

179 views
टे भाई का पायजामा और बड़े भाई का कुर्ता पहनने वाला गिरोह बनाम देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी तथा गिरती हुई जीडीपी की समस्या।😀
छोटे भाई का पायजामा, बड़े भाई का कुर्ता और छलनी टोपी पहनने वाला गिरोह ज्ञानवापी मंदिर को लेकर हो रही चर्चाओं और बहसों में तथ्यों और तर्कों के साथ आजकल जमकर नंगा हो रहा है। हर तार्किक तथ्यात्मक चर्चा और बहस में ठोस तथ्यों और तर्कों के साथ उसके मुंह पर पोती जा रही कालिख की परतें गाढ़ी और गहरी होती जा रही हैं। इसीलिए छोटे भाई का पायजामा, बड़े भाई का कुर्ता और छलनी टोपी पहनने वाला गिरोह अब हर चर्चा, हर बहस में तथ्यों और तर्कों पर बात करने के बजाए यह चिल्लाने लगा है कि मंदिर पर बहस करके देश में महंगाई बेरोजगारी गिरती हुई जीडीपी की तरफ से ध्यान हटाया जा रहा है, इसलिए मंदिर के बजाए देश में महंगाई बेरोजगारी गिरती हुई जीडीपी की बात करो, उस पर बहस करो।
छोटे भाई का पायजामा, बड़े भाई का कुर्ता और छलनी टोपी पहनने वाले गिरोह के उपरोक्त विलाप के पक्ष और समर्थन में साइकिल, पंजा, हंसिया हथौड़ा और लालटेन गैंग भी अपनी अपनी छाती कूटते हुए दहाड़े मार मारकर विलाप कर रहा है। इन सब के इस हताश विलाप, इस खिसियाहट, बिलबिलाहट, तिलमिलाहट को देखकर मुझे हंसी तो आ रही है साथ ही साथ कुछ वो सवाल भी मन में उठ रहे हैं, जिनका जवाब इनसे न्यूजचैनलों पर नहीं मांगा जा रहा। लेकिन इन सवालों को आप देश के हर नागरिक तक पहुंचाने का प्रयास जरूर करिए….
पहला सवाल:- पाकिस्तानी मुसलमानों को देश की नागरिकता देने के लिए CAA कानून के खिलाफ देश की सड़कों पर दंगा कर के छोटे भाई का पायजामा, बड़े भाई का कुर्ता और छलनी टोपी पहनने वाला गिरोह महंगाई बेरोजगारी गिरती हुई जीडीपी के खिलाफ कौन सी लड़ाई लड़ रहा था।
दूसरा सवाल: – हलाला सरीखी घिनौनी अश्लील, व्याभिचारी मज़हबी, परम्परा के पक्ष में पूरे देश में महीनों तक नंगई कर के छोटे भाई का पायजामा, बड़े भाई का कुर्ता और छलनी टोपी पहनने वाला गिरोह महंगाई बेरोजगारी, गिरती हुई जीडीपी के खिलाफ कौन सी लड़ाई लड़ रहा था.?
तीसरा सवाल: – हिजाब के लिए पूरे देश में हिंसक बवाल कर के छोटे भाई का पायजामा, बड़े भाई का कुर्ता और छलनी टोपी पहनने वाला गिरोह महंगाई बेरोजगारी गिरती हुई जीडीपी के खिलाफ कौन सी लड़ाई लड़ रहा था.?
चौथा सवाल: – रामनवमी और हनुमान जयंती के जुलूस पर देश के 100 से अधिक स्थानों पर पत्थर और तेज़ाब की बोतलें फेंक कर, दंगा कर के छोटे भाई का पायजामा, बड़े भाई का कुर्ता और छलनी टोपी पहनने वाला गिरोह महंगाई बेरोजगारी गिरती हुई जीडीपी के खिलाफ कौन सी लड़ाई लड़ रहा था.?
पांचवां सवाल: – पवित्रतम शिवलिंग को फव्वारा सिद्ध करने की फ़ूहड़ असफल कोशिशें लगातार करने का घृणित कुकर्म कर के छोटे भाई का पायजामा, बड़े भाई का कुर्ता और छलनी टोपी पहनने वाला गिरोह महंगाई बेरोजगारी गिरती हुई जीडीपी के खिलाफ कौन सी लड़ाई लड़ रहा है.?
छठा सवाल: – इतिहास के सर्वाधिक कुख्यात डकैत हत्यारे औरंगज़ेब द्वारा मंदिर पर डकैती डालकर बनाए गए अपने गिरोह के अड्डे को पवित्र धार्मिक स्थान सिद्ध करने की कोशिश में ऐड़ी चोटी का जोर लगा के छोटे भाई का पायजामा, बड़े भाई का कुर्ता और छलनी टोपी पहनने वाला गिरोह महंगाई बेरोजगारी गिरती हुई जीडीपी के खिलाफ कौन सी लड़ाई लड़ रहा है.?

Related Articles

Leave a Comment